2 arrested for giving fake negative report of RTPCR to flight passengers in Varanasi, inquiry continues | वाराणसी में विमान यात्रियों को RT PCR की फर्जी निगेटिव रिपोर्ट देने के आरोप में 2 पकड़े गए, पूछताछ जारी


वाराणसी29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के गेट के समीप पैसे लेकर फर्जी RT PCR निगेटिव रिपोर्ट बना कर विमान यात्रियों को देने के मामले में 2 लोग शनिवार की रात हिरासत में लिए गए। दोनों से फूलपुर थाने में पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम पूछताछ कर उनके नेटवर्क का पता लगा रही है। हिरासत में लिए गए युवकों में से एक टिकट बुकिंग और दूसरा मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है। इसके साथ ही दोनों यात्रियों को भी पुलिस की निगरानी में फूलपुर थाने में बैठाया गया है।

मुंबई जाने के लिए आए 2 यात्रियों की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

बाबतपुर एयरपोर्ट से शनिवार को विस्तारा एयरलाइंस के विमान से मुंबई जाने के लिए दो यात्री आए थे। दोनों के पास RT PCR निगेटिव रिपोर्ट न होने के कारण उन्हें वापस कर दिया गया। एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग से निकलने के बाद दोनों यात्री आधे घंटे से भी कम समय में RT PCR निगेटिव रिपोर्ट लेकर वापस पहुंच गए।

आधे घंटे में निगेटिव रिपोर्ट लेकर एयरपोर्ट पहुंचने पर विमान कंपनी के अधिकारी ने दोनों को पकड़ लिया। जांच में दोनों की रिपोर्ट फर्जी मिली। एयरलाइंस ने इसकी सूचना सीआईएसएफ के सुरक्षाकर्मियों को दी। सुरक्षाकर्मियों ने दोनों से रिपोर्ट के संबंध में पूछताछ की तो पता लगा कि उन्होंने उसे एयरपोर्ट गेट के बाहर से बनवाया है। दोनों यात्रियों की निशानदेही पर 2 युवकों को पुलिस ने पकड़ कर पूछताछ शुरू की।

जब से रिपोर्ट अनिवार्य शुरू हुई तभी से चल रहा है फर्जीवाड़ा

पुलिस की पूछताछ में फिलहाल यही सामने आया है कि कोलकाता और मुंबई जाने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य होने के बाद से ही एयरपोर्ट गेट के समीप की कुछ दुकानों में फर्जी RT PCR निगेटिव रिपोर्ट बनाने का काम चल रहा है। इसके बदले में प्रति यात्री 1500 रुपये लिया जाता है। यदि कोई सवारी वाहन चालक किसी यात्री को लेकर आता है तो उसे भी 300 से 500 रुपये तक कमीशन दिया जाता है।

सीओ पिंडरा अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया कि फिलहाल दोनों युवकों से पूछताछ जारी है। दोनों से पता लगाया जा रहा है कि इस पूरे नेटवर्क में और कौन-कौन शामिल है। दोनों के मोबाइल की कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है। तफ्तीश में सामने आए तथ्यों के आधार पर जल्द ही प्रकरण का खुलासा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link