Alexander Zverev recovered from two sets down to defeat Spain’s Pablo Carreno Busta in a scrappy encounter and reach the US Open final | वर्ल्ड नंबर-7 जर्मनी के ज्वेरेव पहली बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे, दो सेट से पिछड़ने के बाद मैच जीता


  • Hindi News
  • Sports
  • Alexander Zverev Recovered From Two Sets Down To Defeat Spain’s Pablo Carreno Busta In A Scrappy Encounter And Reach The US Open Final

न्यूयॉर्क21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यूएस ओपन के फाइनल में एलेक्जेंडर ज्वेरेव का सामना डेनियल मेदवेदेव और ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। 

  • जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सेमीफाइनल में स्पेन के पाब्लो कैरेनियो बुस्टा को 3-6,2-6, 6-3, 6-4, 6-3 से हराया
  • रोजर फेडरर चोट और राफेल नडाल कोरोना के कारण यूएस ओपन नहीं खेले, जबकि नोवाक जोकोविच प्री क्वार्टर फाइनल में डिसक्वालिफाई हो गए थे

वर्ल्ड नंबर-7 जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव मेंस सिंगल्स के फाइनल में पहुंच गए। यह उनका पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल होगा। उन्होंने सेमीफाइनल में कैरेनियो बुस्टा को 3-6,2-6, 6-3, 6-4, 6-3 से हराया। 2017 में उन्होंने अपने करियर की सबसे बेहतर तीसरी रैंकिंग हासिल की थी। खिताबी मुकाबले में ज्वेरेव का सामना डेनियल मेदवेदेव और ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम के बीच चल रहे दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

ज्वेरेव की शुरुआत अच्छा नहीं रही। वह पहले दो सेट में बुस्टा से 3-6,2-6 से पिछड़ गए। लेकिन तीसरे सेट में उन्होंने शानदार वापसी की और 6-3 से इसे अपने नाम किया। इसके बाद उन्होंने स्पेनिश खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया और आखिरी दो सेट जीतते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली। ज्वेरेव के करियर में पहली बार ऐसा हुआ, जब दो सेट में पिछड़ने के बाद उन्होंने मैच जीता।

बिग थ्री यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी नहीं पहुंचे
16 साल में पहली बार ऐसा हुआ, जब टेनिस के बिग थ्री नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर और राफेल नडाल किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंचे। इससे पहले, 2004 के फ्रेंच ओपन में यह तीनों क्वार्टर फाइनल नहीं खेले थे। तब फेडरर को तीसरे दौर के मुकाबले में गुस्तावो कुएर्टन ने हराया था।

बिग थ्री ने कुल 56 ग्रैंड स्लैम जीते
टेनिस के बिग थ्री ने बीते 17 साल में कुल 56 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। 2016 में आखिरी बार ऐसा हुआ था, जब इन तीन बड़े खिलाड़ियों के अलावा अन्य किसी प्लेयर ने ग्रैंड स्लैम जीता था। तब स्टैन वावरिंका यूएस ओपन चैम्पियन बने थे। पिछले 13 ग्रैंड स्लैम खिताब इन्हीं तीनों खिलाड़ियों के नाम रहे हैं।

0



Source link