Amazon will give a bonus of $ 250 million to its workers, those who are associated with the company will get benefit in the month of June | अपने वर्कर्स को 3.7 हजार करोड़ रुपए का बोनस देगी अमेजन, जून महीने में कंपनी से जुड़े रहने वालों को मिलेगा फायदा


  • इस बोनस को “थैंक यू बोनस” का नाम दिया गया है
  • फुल टाइम के साथ पार्ट टाइम करने वालों को भी बोनस मिलेगा

newsjojo

Jun 30, 2020, 01:15 PM IST

वाशिंगटन. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अपने फ्रंड लाइन वर्कर्स को बोनस के रूप में 500 मिलियन डॉलर (3.7 हजार करोड़ रुपए) बांटेगी। ये वो वर्कर होंगे जिन्होंने जून में पूरे महीने कंपनी के साथ काम किया है। इस बोनस को “थैंक यू बोनस” का नाम दिया गया है। अमेजन के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट डेव क्लार्क ने कहा कि “हमारी फ्रंट-लाइन ऑपरेशन टीमें पिछले कुछ महीनों से विपरीत परिस्थितियों में काम कर रहे हैं। ये बोनस इन वर्कर्स को हमारा धन्यवाद है।

किसे कितना मिलेगा बोनस
कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी फुल टाइम गोदाम, होलसेल फूड और डिलीवरी वर्कर्स को 500 डॉलर का बोनस देगी। पार्ट टाइम वर्कर्स को 250 डॉलर का बोनस मिलेगा, जबकि फ्लेक्स चालक जो अमेजन के लिए पैकेज वितरित करते हैं, उन्हें 150 डॉलर मिलेगा (यदि उन्होंने जून में 10 घंटे से अधिक काम किया)। इसके अलावा पूरे फूड्स स्टोर के प्रबंधकों को 1,000 डॉलर का बोनस मिलेगा और अमेज़न की डिलीवरी सर्विस के थर्ड पार्टी मालिकों को 3,000 डॉलर का बोनस मिलेगा।

अमेजन इंडिया ने बंद किया सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल
अमेजन इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने देश में अपने 50 से अधिक सप्लाई सेंटर में पैकिंग के लिए ‘सिंगल यूज’ प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद कर दिया है। अमेजन ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने सितंबर 2019 में वादा किया था कि वह इस साल जून तक इस लक्ष्य को हासिल कर लेगी। अमेजन इंडिया ने अपने सप्लाई सेंटर में सिंगल-यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से हटाने की दिशा में कई कदम उठाए हैं। इस लक्ष्य को पूरा करने की शुरुआत दिसंबर 2019 में हुई थी जब कंपनी ने अपनी पैकेजिंग में प्लास्टिक पैकेजिंग सामग्री, जैसे बबल रैप्स और एयर पिलो को पेपर कुशन को शामिल किया था। कंपनी अब बायोडिग्रेडेबल पेपर टेप से पैकिंग करेगी। 



Source link