Convoy of 50 vehicles carrying candidates and hooters playing to make their mark, are not even following the Corona rules | प्रत्याशी लेकर चल रहे 50 गाड़ियों का काफिला और रौब जमाने को बजा रहे हूटर, कोरोना नियमों का भी नहीं कर रहे पालन


कानपुर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी विजय तोमर को नहीं नियमों की परवाह। - Dainik Bhaskar

ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी विजय तोमर को नहीं नियमों की परवाह।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में सत्ता और बाहुबल की धमक सर चढ़कर बोल रही है। कानपुर के शिवराजपुर ब्लॉक प्रमुख पद के प्रत्याशी विजय तोमर ने कोविड-19 के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाने के साथ ही कानून को भी ताक पर रख दिया। 50 गाड़ियों के काफिले के साथ क्षेत्र में घूम-घूम कर प्रचार कर रहे हैं। इसके साथ ही काफिले में शामिल सभी गाड़ियों में अवैध तरीके से हूटर भी लगा रखा है। इसके बाद भी पुलिस ने सत्ता के रसूख के आगे कोई रविवार शाम तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य को अपने पक्ष में वोट देने के लिए उपहार देते हुए प्रत्याशी विजय तोमर

क्षेत्र पंचायत सदस्य को अपने पक्ष में वोट देने के लिए उपहार देते हुए प्रत्याशी विजय तोमर

क्षेत्र पंचायत सदस्यों पर प्रभाव जमाने को नेताजी ने नियमों की धज्जियां उड़ाई
बिल्हौर के उत्तरी गांव में रहने वाले विजय सिंह तोमर क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। अब ब्लॉक प्रमुख की दावेदारी ठोंकने के साथ ही चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। ज्यादा से ज्यादा क्षेत्र पंचायत सदस्य उन्हें वोट दें। क्षेत्र में अपना प्रभाव जमाने के लिए विजय तोमर 50 गाड़ियों के काफिला, असलहाधारी और हूटर बजाते हुए क्षेत्र में घूम-घूम कर प्रचार कर रहे हैं। लोगों की मानें तो क्षेत्र पंचायत सदस्यों पर दबाव और अपना रसूख जमाने के लिए नेता जी इतना बड़ा काफिला लेकर चल रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। मामला आउटर के एसपी अष्टभुजा प्रसाद से लेकर आईजी मोहित अग्रवाल और एडीजी भानु भास्कर तक पहुंचा, लेकिन किसी ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश नहीं दिया।

सांसद प्रतिनिधि समेत क्षेत्र के कई दिग्गज चल रहे है साथ
कानून तोड़ने में शिवराजपुर ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी विजय तोमर ही नहीं उनके साथ में मिश्रिख लोकसभा से भाजपा सांसद अशोक रावत के प्रतिनिधि रवि बाजपेई, अपना दल के बबलू कटियार, विनोद सिंह चंदेल समेत क्षेत्र के अन्य प्रभावशाली चुनाव प्रचार में रात-दिन एक कर रखा है। इसके चलते पुलिस प्रत्याशी पर कार्रवाई करने से बच रही है।

एसपी आउटर को दिया जांच का आदेश
आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने बताया कि मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद को जांच दी गई है। जांच पूरी होने के बाद संबंधित प्रत्याशी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में अन्य थानेदारों को भी सचेत किया गया है कि अगर कोई प्रत्याशी नियमों को उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई की जाए।

क्षेत्र पंचायत सदस्यों की खरीद-फरोख्त का खेल
ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की खरीद-फरोख्त का खेल जमकर चलता है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि प्रत्याशी विजय तोमर क्षेत्र पंचायत सदस्य को उपहार दे रहे हैं। जबकि यह नियम के विपरीत है और ऐसा करने पर एफआईआर का भी प्रावधान है। एक क्षेत्र पंचायत सदस्य को अपने पक्ष में वोट देने के लिए दो से तीन लाख रुपए में खरीद-फारोख्त चल रही है।

प्रत्याशी बोले देखो मामला मैनेज हो जाए तो…
ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी विजय तोमर ने पहले तो कहा कि वह काफिले में नहीं थे। जब बताया गया कि वीडियो में आप साफ दिख रहे हैं और क्षेत्र पंचायत सदस्य को उपहार भी दे रहे हैं। तब उन्होंने इस बात को स्वीकार किया और कहा कि जिला पंचायत सदस्यों की गाड़ी साथ में होने के चलते काफिला ज्यादा बड़ा हो गया था। इसके साथ ही कहा कि देख लीजिए अगर मामला मैनेज हो जाए तो ठीक रहेगा।

खबरें और भी हैं…



Source link