digvijay singh controversy Digvijay Singh, who arrived in Gwalior for the first time to pay obeisance to Rani Laxmibai, said while showing the video of Scindia – she left Congress | ग्वालियर में पहली बार रानी लक्ष्मीबाई की समाधि को नमन करने पहुंचे दिग्विजय सिंह, सिंधिया के वीडियो दिखाते हुए बोले- उन्होंने इसलिए छोड़ी कांग्रेस


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Digvijay Singh Controversy Digvijay Singh, Who Arrived In Gwalior For The First Time To Pay Obeisance To Rani Laxmibai, Said While Showing The Video Of Scindia She Left Congress

ग्वालियर(रवि उपाध्याय)5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ग्वालियर में पहली बार महारानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर पुष्प अर्पित करते पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह।

  • पूरे प्रदेश में गणेश पंडालों पर रोक लगी है तो भाजपा यहां पंडाल लगाकर बैठी है। भाजपा का ये कैसा हिंदुत्व है
  • उन्होंने मीडिया को ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुराने भाषणों के वीडियो दिखाते हुए कहा कि ये सिंधिया का असली चेहरा है

यहां भाजपा के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान का आज दूसरा दिन हैं। दो दिन से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में ही हैं।

इस बीच रविवार दोपहर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अचानक ग्वालियर पहुंच गए। यहां पहुंचते ही अपने जीवन में पहली बार महारानी लक्ष्मीबाई की समाधि पहुंचे और उन्हें नमन किया। इसके बाद दिग्विजय सिंह ने मीडिया से बात की और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा दिए जा रहे धरने में उनके साथ बैठकर विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के इतिहास पर बोलने का कोई अधिकार नहीं

दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा को पं. मोतीलाल नेहरू व कांग्रेस के इतिहास पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि स्वाधीनता आंदोलन में भाजपा की कोई भूमिका नहीं है। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया पर गद्दारी का आरोप लगाने को लेकर कहा था कि पं. मोतीलाल नेहरू, सुभाषचंद्र बोस, इंदिरा गांधी समेत कई ने कांग्रेस छोड़ी थी। इसी तरह सिंधिया ने भी सिद्धांतों को लेकर पार्टी छोड़ी थी।

मीडिया से चर्चा करते हुए सिंधिया के पुराने वीडियो दिखाते दिग्विजय सिंह।

मीडिया से चर्चा करते हुए सिंधिया के पुराने वीडियो दिखाते दिग्विजय सिंह।

दिग्विजय सिंह ने क्या-क्या कहा

  • दिग्विजय सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की कैसी स्थिति है इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि जब पूरे प्रदेश में गणेश पंडालों पर रोक लगी है तो भाजपा यहां पंडाल लगाकर बैठी है। भाजपा का ये कैसा हिंदुत्व है।
  • उन्होंने मीडिया को ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुराने भाषणों के वीडियो दिखाते हुए कहा कि ये सिंधिया का असली चेहरा है। कांग्रेस ने सिंधिया को बहुत कुछ दिया। कांग्रेस ने उन्हें नहीं छोड़ा है बल्कि कांग्रेस को उन्होंने छोड़ा है। अब वे कांग्रेस के ऊपर आरोप लगा रहे हैं।
  • दिग्विजय सिंह ने कहा कि सिंधिया कह रहे हैं कि मैं कमलनाथ की सरकार परदे के पीछे से चला रहा था। लेकिन, आज तो प्रदेश में भाजपा के पांच मुख्यमंत्री हैं, इस पर सिंधिया क्यों कुछ नहीं बोलते।
  • दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार के एंडी माफिया अभियान से भाजपा घबड़ा गई थी। इसलिए सरकार गिराने के लिए किसी भी स्तर तक चली गई।
दिग्विजय सिंह भाजपा के सदस्यता अभियान के विरोध में दिए जा घरने में अभी भी बैठे हुए हैं।

दिग्विजय सिंह भाजपा के सदस्यता अभियान के विरोध में दिए जा घरने में अभी भी बैठे हुए हैं।

0



Source link