Euro Cup 2020 : Austria beat North Macedonia 3-1 | Goran Pandev becomes second oldest Euro Cup goal scorer | ऑस्ट्रिया ने नॉर्थ मेसिडोनिया को 3-1 से हराया, गोरन पांडव टूर्नामेंट में गोल करने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने


  • Hindi News
  • Sports
  • Euro Cup 2020 : Austria Beat North Macedonia 3 1 | Goran Pandev Becomes Second Oldest Euro Cup Goal Scorer

बुखारेस्ट24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
नॉर्थ मेसिडोनिया के कप्तान गोरन पांडव ने यूरो कप के पहले मैच में गोल दाग अपनी टीम के लिए इतिहास रचा। वे टूर्नामेंट में गोल दागने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने। - Dainik Bhaskar

नॉर्थ मेसिडोनिया के कप्तान गोरन पांडव ने यूरो कप के पहले मैच में गोल दाग अपनी टीम के लिए इतिहास रचा। वे टूर्नामेंट में गोल दागने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने।

यूरो कप में रविवार को ग्रुप-C के एक मैच में ऑस्ट्रिया ने टूर्नामेंट में डेब्यू कर रही नॉर्थ मेसिडोनिया की टीम को 3-1 से हरा दिया। ऑस्ट्रिया के लिए स्टीफन लेनर, माइकल ग्रेगोरिच और मार्को अर्नोतोविच ने गोल दागा। वहीं, मेसिडोनिया के लिए कप्तान गोरन पांडव ने गोल दागा। गोरन टूर्नामेंट इतिहास में गोल करने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं।

जिनोआ क्लब से खेलने वाले गोरन ने 37 साल 321 दिन की उम्र में गोल दागा। इस मामले में ऑस्ट्रिया के इविसा वास्टिच सबसे ऊपर हैं। उन्होंने 2008 यूरो कप में पोलैंड के खिलाफ 38 साल 257 दिन की उम्र में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल दागा था। गोरन मेसिडोनिया के लिए यूरो कप में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।

गोरन ने कुछ इस प्रकार गोल दागा।

गोरन ने कुछ इस प्रकार गोल दागा।

गोरन पांडव में इटली की टॉप क्लब इंटर मिलान से भी खेल चुके हैं। उन्होंने मिलान के साथ 2010 में चैंपियंस लीग भी जीता था। वे अपनी नेशनल टीम के लीडिंग गोल स्कोरर भी हैं। गोरन ने जून 2001 में मेसिडोनिया टीम के लिए डेब्यू किया था। उनके नाम 38 गोल हैं। मेसिडोनिया के लिए दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा गोल करने वालों में एलेक्जेंडर त्राजकोवस्की हैं। उनके नाम 18 गोल हैं।

हाफ टाइम तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबर था। ऑस्ट्रिया के लिए मार्सेल सबित्जर के शानदार क्रॉस पर लेनर ने 18वें मिनट में गोल दागा। इसके बाद गोरन ने 28वें मिनट में गोल दाग स्कोर बराबर कर दिया। दूसरे हाफ के पहले 30 मिनट में भी नॉर्थ मेसिडोनिया ने ऑस्ट्रिया को कोई मौका नहीं दिया।

ऑस्ट्रिया के कप्तान डेविड अलाबा को स्टार ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रिया के कप्तान डेविड अलाबा को स्टार ऑफ द मैच चुना गया।

इसके बाद 78वें मिनट में ऑस्ट्रिया के कप्तान डेविड अलाबा के क्रॉस पर ग्रेगोरिच ने शानदार गोल किया। ग्रेगोरिच का गोल यूरो कप टूर्नामेंट इतिहास का 700वां गोल रहा। वहीं, 89वें मिनट में अर्नोतोविच ने गोल दाग मेसिडोनिया की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

ऑस्ट्रिया के लिए लेनर ने 39 साल बाद किसी मेजर टूर्नामेंट में पहले हाफ में गोल किया। इससे पहले 1982 वर्ल्ड कप में वाल्टर शेचनर ने चीली के खिलाफ पहले हाफ में गोल किया था। नॉर्थ मेसिडोनिया की टीम अपने पिछले 15 इंटरनेशनल मैच में से सिर्फ 3 मैच हारी है। टीम ने 8 मैच जीते हैं और 4 मैच ड्रॉ रहे।

मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रिया की टीम ने कुछ इस प्रकार जश्न मनाया।

मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रिया की टीम ने कुछ इस प्रकार जश्न मनाया।

ऑस्ट्रिया की टीम अब 18 जून को नीदरलैंड्स और 21 जून को यूक्रेन से भिड़ेगी। वहीं, नॉर्थ मेसिडोनिया की टीम 17 जून को यूक्रेन और 21 जून को नीदरलैंड्स से भिड़ेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link