For the first time in 29 years of career, Akshay Kumar will be seen playing the role of transgender, these actors have also done such a challenging role | 29 साल के करियर में पहली बार ट्रांसजेंडर का रोल निभाते दिखेंगे अक्षय कुमार, ये एक्टर्स भी कर चुके ऐसा चैलेंजिंग रोल


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • For The First Time In 29 Years Of Career, Akshay Kumar Will Be Seen Playing The Role Of Transgender, These Actors Have Also Done Such A Challenging Role

9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लक्ष्मी बॉम्ब में अक्षय, शबनम मौसी मेंआशुतोष राणा और अमी सायरा बानो में राजकुमार राव।

बॉलीवुड एक्टर्स फिल्मों के किरदार को सार्थक बनाने के लिए अपनी जी-जान लगा देते हैं। किरदार में जान डालने के लिए वह किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहते हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर्स हैं जो किरदार के लिए अपना कम्फर्ट जोन छोड़कर कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। इनमें अक्षय कुमार का नाम शामिल है जो कि अपनी अगली फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब को लेकर इन दिनों चर्चा में हैं। इस फिल्म में अक्षय एक ट्रांसजेंडर के किरदार में नजर आएंगे।

इंडस्ट्री में 29 साल गुजार चुके अक्षय ने इससे कभी इस तरह का रोल नहीं किया है और करियर के बेहद सफल पड़ाव पर खड़े अक्षय ने एक किन्नर का रोल स्वीकार करके काफी बड़ा रिस्क भी लिया है। फिल्म 9 नवंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉट-स्टार पर रिलीज होगी। वैसे, अक्षय पहले ऐसे स्टार नहीं जो फिल्म में ट्रांसजेंडर का रोल करने जा रहे हैं। इससे पहले भी कई बड़े स्टार्स ऐसा रिस्क ले चुके हैं।

आशुतोष राणा

1999 में आई संघर्ष में आशुतोष ने लज्जा शंकर पांडे नाम के ट्रांसजेंडर का किरदार निभाकर सबको चौंका दिया था। इस रोल के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बेस्ट विलेन का अवॉर्ड भी मिला था। इसके अलावा आशुतोष ने शबनम मौसी की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘शबनम मौसी’ में भी किन्नर का किरदार निभाया था जो कि 2005 में रिलीज हुई थी। शबनम मौसी देश की पहली किन्नर हैं जिन्होंने चुनाव लड़ा और उसे जीती भी थीं।

सदाशिव अमरापुरकर

1991 में आई ‘सड़क’ में सदाशिव ने महारानी नाम के किन्नर का रोल निभाया था जिसकी जमकर तारीफ हुई थी। उन्हें बेस्ट विलेन की कैटेगरी में फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था।

महेश मांजरेकर

कंगना रनोट और पारस अरोड़ा स्टारर रज्जो में महेश मांजरेकर ने बेगम नाम की किन्नर का रोल अदा किया था जो कि कोठा चलाती है। यह फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी।

परेश रावल

1997 में आई तमन्ना में परेश रावल ने भी किन्नर की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में पूजा भट्ट, शरद कपूर और मनोज बाजपेयी भी मुख्य किरदारों में थे।

रवि किशन

2013 में आई सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर बुलेट राजा में रवि किशन भी रज्जो नाम के किन्नर के रोल में नजर आए थे। रवि किशन ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैंने इससे पहले कभी इस तरह का रोल नहीं किया है लेकिन तिग्मांशु धूलिया(डायरेक्टर) को इसका क्रेडिट दूंगा। उनके क्लियर विजन के कारण मैं इस रोल को करने में सफल रहा और यह चैलेंज ले पाया।’

प्रशांत नारायण

फिल्म मर्डर 2 में प्रशांत नारायण भी ट्रांसजेंडर के रोल में नजर आए थे जो कि लड़कियों को टॉर्चर करता है। यह फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी जिसमें इमरान हाशमी और जैकलिन फर्नांडीज ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

राजकुमार राव

क्वीन, सिटी लाइट्स, अलीगढ़ और कई बेहतरीन फिल्में कर चुके राजकुमार राव ने भी किन्नर का चैलेंजिंग रोल निभाया था। उन्हें बंगाली फिल्म अमी सायरा बानो में किन्नर के किरदार में देखा गया था। यह फिल्म 2015 में आई थी। राजकुमार ने इस रोल को लेकर कहा था, ‘यह एक ऐसे लड़के की कहानी है जो कि अंदर से औरतों की तरह फील करता है जिसकी वजह से वह ट्रांसजेंडर कम्युनिटी की ओर आकर्षित हो जाता है। यह किरदार मुझे बेहतरीन लगा और इसने बतौर एक्टर मुझे चैलेंज किया इसलिए मैंने इस रोल को चुना।’

0



Source link