guruwar tarot rashifal, 10 june tarot rashifal, aaj ka rashifal, daily horoscope in hindi, thursday horoscope | गुरुवार को मेष राशि के लोगों की चिंताएं बढ़ सकती हैं, कर्क राशि के लोगों के खर्चे बढ़ सकते हैं


2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • टैरो कार्ड्स से जानिए आपकी राशि के लिए कैसा रह सकता है 10 जून का दिन

टैरो कार्ड्स के मुताबिक गुरुवार, 10 जून को मेष राशि के लोगों की चिंताएं बढ़ सकती हैं। कर्क राशि के लोगों के खर्चे बढ़ सकते हैं। टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा गुरुवार का दिन…

मेष – STRENGTH

व्यक्तिगत बातों से ब्रेक लेकर कुछ नई बातों पर ध्यान देने की कोशिश आपके द्वारा की जाएगी। जिस काम से आपको आनंद और नई ऊर्जा प्राप्त हो सकती है, ऐसे काम का मौका आज मिलने वाला है। यह काम के द्वारा किसी प्रकार का आर्थिक फायदा ना हो लेकिन यह मन तरोताजा बनेगा, जिसके कारण आप अपने लक्ष्य पर नई ऊर्जा के साथ काम कर पाएंगे।

करियर : अपयश के डर के कारण जो बातें आपके मन के विरुद्ध हो रही है, ऐसी बातों की चिंता अधिक सताएगी। अपना हौसला बनाए रखने की कोशिश करें।

लव : आपके सहयोग के कारण पार्टनर उनके कार्य क्षेत्र में अच्छे से काम कर पाएंगे।

हेल्थ : सेहत को ठीक रखने के लिए अधिक ध्यान दिया जाएगा।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 3

वृषभ – THREE OF SWORDS

जितने उत्साह से आप ने योजना बनाई है, उतने उत्साह के साथ आप काम नहीं कर पा रहे हैं या काम से संबंधित कोई ना कोई एन वक्त पर समस्या उत्पन्न हो रही है, जिसके कारण नाराजगी महसूस हो सकती है। फिलहाल आपको वक्त के साथ चलना सीखना होगा और परिस्थिति जिस प्रकार से भी रूप ले खुद के अंदर लचीलापन लाकर उसके साथ जुड़े रहने की कोशिश करें।

करियर : काम से जुड़ी बातों में वास्तविकता का ध्यान न रखते हुए प्रगति की अपेक्षा रखने के कारण तकलीफ हो सकती है।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित बातों में धीरे-धीरे बदलाव लाना होगा। पार्टनर आपके संयम की परीक्षा ले सकते हैं।

हेल्थ : लो बीपी से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 4

मिथुन – FIVE OF PENTACLES

आज का दिन आपके लिए कठिन साबित हो सकता है। हर एक प्रकार का काम अधूरा रहने के कारण समाधान प्राप्त नहीं होगा। अपनी सकारात्मक ऊर्जा को कायम रखने की कोशिश करें और जितने प्रयत्न आपके द्वारा हो सकते हैं, वह प्रयत्न अवश्य करें।

करियर : पैसों की चिंता के कारण अपने काम में बदलाव लाने के लिए आप सोच सकते हैं। करियर से संबंधित आप योग्य मार्ग पर है, बस कुछ कठिनाइयों का सामना हो रहा है, इस बात को ध्यान में रखें।

लव : बिना सोचे-समझे हड़बड़ी में किसी भी प्रकार का रिलेशनशिप से संबंधित निर्णय न लें।

हेल्थ : अधिक चिंता और तनाव के कारण सेहत में सुधार दिखने में वक्त लगेगा।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 5

कर्क – THE TOWER

आपके प्रयत्न के बावजूद भी किसी ना किसी प्रकार समस्या का सामना होगा। किस बात को अधिक ध्यान देकर काम करना है, यह तय करना भी मुश्किल लगेगा। फिलहाल जो स्तोत्र आपको उपलब्ध है, उसका इस्तेमाल करके आगे बढ़ने की कोशिश करनी होगी। खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें, अचानक से बड़ा खर्चा होने की आशंका उत्पन्न हो रही है।

करियर : काम से जुड़ी बातों में मन ना लगने के कारण हर एक बात में कठिनाइयां नजर आएगी।

लव : युवाओं को मनचाहा पार्टनर न मिलने के कारण खुद के प्रति और रिलेशनशिप से संबंधित बातों के प्रति नकारात्मकता महसूस होगी।

हेल्थ : शरीर की गर्मी और एसिडिटी को कम करने की कोशिश करें।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 1

सिंह – THE HIEROPHANT

जीवन से संबंधित मिल रहे अनुभव के कारण आपको क्या सीख मिल रही है, इस बात को जाने हर एक व्यक्ति के साथ का अनुभव नई सीख देता है और इसी सीख को अपनाकर आप खुद को बेहतरीन बनाने की कोशिश कर सकते हैं। रिश्तो में आ रही कठिनाइयों के कारण तुरंत रिश्ता ना तोड़ें, बल्कि खुद की भावनाओं पर काम करने की कोशिश करें।

करियर – आपके द्वारा बनाई गई योजना की चर्चा काम से जुड़े लोगों के साथ करें ताकि जो भी खामियां है, उन्हें दूर करना संभव होगा।

लव : रिलेशनशिप में संतुलन लाने के लिए पार्टनर की नाराजगी किन बातों के कारण है, उसे जान लें।

हेल्थ : सेहत में असंतुलन बना रहेगा, जिसके कारण दिनभर बेचैनी महसूस हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 5

कन्या – THE HANGEDMAN

अनेक प्रयत्नों के बावजूद भी परिस्थिति में नयापन लाना फिलहाल संभव नहीं होगा, लेकिन परिस्थिति आपके खिलाफ नहीं होगी। कुछ पुरानी बातों का जिक्र होने के कारण आपको मानसिक तकलीफ से गुजर ना पड़ सकता है और इसी वजह से आप हर एक बात को नए नजरिए से अलग नजरिए से देखने की कोशिश भी करेंगे।

करियर : अपनी भावनाओं पर काबू रखना सीखें, करियर से संबंधित निर्णय लेना आसान होगा।

लव : पार्टनर के विरोध को गलत तरीके से लिया जा सकता है, उनका पक्ष और उनकी राय जानने की कोशिश करें, मिलकर निर्णय लेना आसान होगा।

हेल्थ : अपचन और उल्टी जैसी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 2

तुला – KING OF WANDS

जीवन में प्राप्त हो रही स्थिरता के कारण मानसिक समाधान मिलेगा, और आत्मविश्वास भी बढ़ेगा, जिसके कारण आगे की योजना पर काम करते समय आप खुद की खामियों को दूर करने के लिए प्रयत्न करेंगे। हर प्रकार से खुद को निर्भर बनाने की कोशिश भी सफल होगी।

करियर : रियल इस्टेट और व्यापार से जुड़े लोगों को काम से संबंधित डिसिप्लिन रखना अत्यंत आवश्यक होगा।

लव : स्वभाव में बिल्कुल भी लचीलापन ना लाने की वजह से रिलेशनशिप में दरार आ सकती है।

हेल्थ : कोलेस्ट्रोल और हार्ट से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 4

वृश्चिक – NINE OF SWORDS

काम की गति भले ही धीमी हो, लेकिन काम योग्य तरीके से होगा। खुद से रखी हुई अपेक्षाओं का बोझ आज अधिक महसूस हो सकता है। अपने लक्ष्य को एक-एक करके प्राप्त करने की कोशिश करें। समय की पाबंदी खुद पर लगाने के कारण केवल तनाव महसूस होगा और आपकी कार्यक्षमता भी कम हो सकती है।

करियर : मिल रहे पैसों का निवेश योग्य तरीके से करना होगा जिसके कारण आर्थिक तकलीफ दूर होगी और काम पर ध्यान देना संभव होगा।

लव : पार्टनर के गलत निर्णय में साथ देने के कारण आपको अधिक हानि पहुंच सकती है।

हेल्थ : नींद में बेचैनी महसूस होगी, जिसे दूर करने के लिए होम्योपैथिक की सहायता जरूर लें।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 8

धनु – THE FOOL

अधूरे छोड़े हुए काम को पूरा करने की कोशिश आज आप करेंगे, जिसके लिए आपने काम क्यों शुरू किया था। इस बात के बारे में खुद को याद दिलाना आवश्यक होगा। प्रेरणा मिलने की राह ना देखते हुए कार्य करना शुरू करें। कार्य करते समय आपको फिर से प्रेरणा और उत्साह महसूस होगा।

करियर : अपने विचारों में ही अधिक उलझे रहने के कारण काम से संबंधित बड़े निर्णय लेना मुश्किल होगा।

लव : आपकी प्रगति देखकर पार्टनर को गर्व महसूस होगा।

हेल्थ : शुगर से संबंधित तकलीफ बढ़ सकती है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 1

मकर – THE HERMIT

खुली हवा और खुली जगह में अधिक समय बताएं, जिसके कारण उदासी दूर होने लगेगी और भविष्य से संबंधित बातों को आप नकारात्मक तरीके से नहीं देखेंगे। अपनी गलतियों का अवलोकन करने की कोशिश आपके द्वारा किए जा सकती है। अपनी गलतियों से मिली सीख को समझ कर दूसरों को मार्गदर्शन देना आपके लिए संभव होगा।

करियर : पारिवारिक व्यापार से संबंधित बातों में सबकी सहमति न होने के कारण महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय रुकावटें आ सकती है।

लव : पार्टनर आपको आपकी खूबियों के बारे में एहसास दिलाने की कोशिश करेंगे।

हेल्थ : सेहत को नजरअंदाज करने के कारण सेहत में हुए बिगाड़ को सुधारने में अधिक वक्त लगेगा।

लकी कलर : ग्रे

लकी नंबर : 7

कुंभ – WHEEL OF FORTUNE

आपकी अपेक्षा के अनुसार जीवन में प्रगति नहीं दिख रही है, लेकिन प्रगति का दिखावा आपके द्वारा अधिक किया जाता है, जिसकी वजह से आपको हो रही तकलीफ को किसी के भी सामने प्रकट करना मुश्किल होगा। जीवन से संबंधित सच्चाई को अपनाने की कोशिश करें और बेकार के दिखावे का बोझ खुद के ऊपर से हटाने की के लिए प्रयत्न करें।

करियर : काम से संबंधित मिल रहे छोटे-छोटे प्रोजेक्ट भी आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। किसी भी प्रकार के अवसर को न कहना गलत होगा।

लव : पार्टनर की केवल नकारात्मक बातों पर ही ध्यान देने के कारण रिलेशनशिप से संबंधित रूचि कम हो सकती है।

हेल्थ : शरीर में बढ़ते हुए इनफेक्शंस को दूर करने के लिए डिटॉक्स की आवश्यकता होगी।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 4

मीन – JUSTICE

हर एक बात को सही और गलत में तोलने की वजह सें कुछ रिश्तों में दरार महसूस होगी। लोगों से जुड़े रहना आपके लिए फिलहाल अत्यंत आवश्यक है, लेकिन अपने अकेलेपन को दूर करने की कोशिश में गलत लोगों के साथ संबंध ना जोड़ें।

करियर : सरकारी कामों से जुड़े लोगों पर काम का दबाव बढ़ सकता है।

लव : पार्टनर का सहयोग देते समय उनकी आप से क्या अपेक्षाएं हैं, इस बात को भी जान लें।

हेल्थ : कफ और छाती के विकार जटिल हो सकते हैं।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 6

खबरें और भी हैं…



Source link