ICC ODI Rankings: Mehidy Hasan rises to number two on bowlers’ ranking list | बांग्लादेश के मेंहदी हसन दुनिया के नंबर-2 गेंदबाज बने, टॉप-3 में पहुंचने वाले अपने देश के तीसरे बॉलर; 2009 में शाकिब ने हासिल की थी पहली पोजिशन


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें newsjojo ऐप

दुबई3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ICC ने बुधवार को वनडे प्लेयर्स रैंकिंग जारी की। बॉलर्स की रैंकिंग में बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मेंहदी हसन ने करियर बेस्ट दूसरा रैंकिंग हासिल किया। वे टॉप-3 बॉलर्स में पहुंचने वाले अपने देश के तीसरे गेंदबाज हैं। इससे पहले 2009 में शाकिब अल हसन ने पहली पोजिशन हासिल की थी। वहीं, 2010 में अब्दुर रज्जाक ने दूसरा स्थान हासिल किया था।

श्रीलंका के खिलाफ मेंहदी की घातक गेंदबाजी
मेंहदी ने श्रीलंका के खिलाफ चल रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले 2 मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने सीरीज के पहले मैच में 30 रन देकर 4 विकेट और दूसरे मैच में 28 रन देकर 3 विकेट लिए थे। पहले मैच को बांग्लादेश ने 33 रन और दूसरे मैच को डकवर्थ लुइस मैथड (DLS) से 103 रन से जीता था।

रहमान ने भी 8 स्थानों की लंबी छलांग लगाई
बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को भी रैंकिंग में फायदा हुआ। वे 8 स्थान की छलांग लगाकर 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं। रहमान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में 34 रन और दूसरे मैच में 16 रन देकर 3-3 विकेट झटके। रहमान की बेस्ट रैंकिंग 5वें स्थान की है, जो उन्होंने 2018 में हासिल की थी।

रहीम ने वनडे में करियर बेस्ट रैंकिंग हासिल की
बांग्लादेश के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और श्रीलंका के खिलाफ दोनों वनडे में मैन ऑफ द मैच रहे मुश्फिकुर रहीम भी वनडे बल्लेबाजों में करियर बेस्ट रैंकिंग हासिल की है। वे 4 स्थान की छलांग लगाकर 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पहले वनडे में 84 रन और दूसरे वनडे में 125 रन की पारी खेली थी। यह वनडे में उनका 8वां शतक रहा।

चमीरा को भी अच्छी बॉलिंग का फायदा मिला
महमुदुल्ला को भी 2 स्थान का फायदा हुआ और वे 38वें रैंक पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पिछले 2 मैच में 54 रन और 41 रन की पारी खेली थी। श्रीलंका के खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज दुश्मंथ चमीरा को 11 स्थानों का फायदा हुआ। वे अपने ही देश के पीडब्ल्यूएच सिल्वा के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में 61वें पायदान पर पहुंच गए। चमीरा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में 44 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link