ICC rankings Shikhar Dhawan moved up two places in ODI rankings Babar Azam No 1 and Virat Kohli retmained at No 2 | ICC वनडे रैंकिंग में दो स्थान ऊपर आए धवन, बाबर आजम नंबर-1 और विराट कोहली नंबर-2 पर बरकरार


  • Hindi News
  • Sports
  • ICC Rankings Shikhar Dhawan Moved Up Two Places In ODI Rankings Babar Azam No 1 And Virat Kohli Retmained At No 2

दुबई22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 86 रन की पारी खेलने का फायदा शिखर धवन को मिला है।

श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 86 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान शिखर धवन ने ICC बल्लेबाजी रैंकिंग में दो स्थान की छलांग लगाई है। धवन अब 16वें नंबर पर आ गए हैं। टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान विराट कोहली दूसरे और रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी टॉप रैंकिंग बरकरार रखी है।

धवन के अब 712 अंक
शिखर धवन के अब 712 अंक हैं। वे 15वें नंबर पर मौजूद पाकिस्तान के इमाम-उल-हक से 5 अंक ही पीछे हैं। बाबर आजम के 873 अंक हैं। वहीं, विराट कोहली के 848 और रोहित शर्मा के 817 अंक हैं। टॉप-20 में भारत और पाकिस्तान दोनों के 3-3 बल्लेबाज हैं। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के भी 3-3 बल्लेबाज टॉप-3 में हैं।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा 4 बल्लेबाज टॉप-20 में हैं। साउथ अफ्रीका के दो और वेस्टइंडीज व बांग्लादेश का एक-एक बल्लेबाज टॉप-20 में है। इस रैंकिंग में जिम्बाब्वे बांग्लादेश सीरीज के 3 मैच, भारत-श्रीलंका के दो मैच और आयरलैंड-साउथ अफ्रीका सीरीज का एक मैच भी शामिल है।

गेंदबाजों में चहल टॉप-20 में आए
वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 4 स्थान की छलांग के साथ 20वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके 606 अंक हैं। जसप्रीत बुमराह 683 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहते हुए सबसे ऊंची रैंकिंग वाले भारतीय गेंदबाज बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 737 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान 708 अंकों के साथ दूसरे और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 700 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

टी-20 रैंकिंग में रिजवान करियर बेस्ट 7वें नंबर पर
टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने 4 स्थान की छलांग लगाई है। वे 709 अंकों के साथ 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के डेविड मलान 841 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम 833 अंकों के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच 811 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। विराट कोहली 762 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। वहीं, लोकेश राहुल 743 अंकों के साथ छठे स्थान पर बने हुए हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link