IIT Madras offers Advanced Certificate Course in Software Engineering, the duration of the course will be nine months, classes will be taken online | IIT मद्रास ने शुरू किए सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में एडवांस सर्टिफिकेट कोर्स, नौ महीने की अवधि वाले कोर्स में ऑनलाइन होगी पढ़ाई


  • Hindi News
  • Career
  • IIT Madras Offers Advanced Certificate Course In Software Engineering, The Duration Of The Course Will Be Nine Months, Classes Will Be Taken Online

33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • इसके तहत तीन सौ घंटे का ऑनलाइन लाइव वीडियो लर्निंग सेशन होगा आयोजित
  • कोर्स पूरा होने के बाद IIT मद्रास की तरफ से स्टूडेंट्स को एक सर्टिफिकेट

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) मद्रास ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में कई एडवांस सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किए हैं। इसके तहत संस्थान ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में IoT, क्लाउड और ब्लॉकचेन कोर्सेस की शुरुआत की है। नौ महीने की अवधि वाले यह एडवांस सर्टिफिकेट कोर्स ऑनलाइन पढ़ाएं जाएंगे। खास बात है कि इन कोर्सेस में एक्सपर्ट फैकल्टी स्टूडेंट्स को पढाएंगी। 

300 घंटों का होगा लाइव सेशन

इस प्रोग्राम के तहत तीन सौ घंटे का ऑनलाइन लाइव वीडियो लर्निंग सेशन आयोजित किया जाएगा। क्लाउड कंप्यूटिंग में प्रैक्टिकल प्रोजेक्ट्स होंगे, जबकि एक्सपर्ट फैकल्टी स्टूडेंट्स को ब्लॉकचेन और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) में भी प्रैक्टिकल प्रोजेक्ट्स कराएगी। IIT मद्रास और ग्रेट लर्निंग की टॉप फैकल्टी और इंडस्ट्री एक्सपर्ट इन कोर्सेस को सह-विकसित और सह-वितरित करेगी।

IIT मद्रास देगा सर्टिफिकेट 

ग्रेट लर्निंग ने अपने ऑफिशियल प्रेस रिलीज में बताया कि इन विभिन्न कोर्सेस का मकसद स्टूडेंट्स को सॉफ्टवेयर डेवलपर्स की नौकरी के लिए तैयार करना है। इनके पूरा होने पर स्टूडेंट्स को IIT मद्रास की तरफ से एक सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा। IIT मद्रास के कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के प्रोफेसर जानकीरमण का कहना है कि जैसे-जैसे दुनिया IoT, क्लाउड कम्प्यूटिंग और ब्लॉकचैन जैसी तकनीकों को अपनाएगी, हमारे सॉफ्टवेयर इंजीनियरों और सॉफ्टवेयर पेशेवरों के लिए यह महत्वपूर्ण होगा कि वे इन तकनीकों में महारत हासिल करें। 

0



Source link