India has the highest 54.91% children spend time on online platforms as compared to the whole world, Minecraft game being the most popular | पूरी दुनिया के मुकाबले भारत में सबसे ज्यादा 54.91% बच्चों ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर समय बिताया, माइनक्राफ्ट गेम सबसे ज्यादा पॉपुलर रहा


  • Hindi News
  • Tech auto
  • India Has The Highest 54.91% Children Spend Time On Online Platforms As Compared To The Whole World, Minecraft Game Being The Most Popular

नई दिल्ली20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन की वजह से बच्चों की स्कूल बंद थी। तो सवाल उठता है कि इस दौरान बच्चों ने क्या किया? हम आपको बता दे कि बच्चों ने सबसे ज्यादा इस समय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बिताया है। इस समय बच्चों के पास न तो ऑनलाइन क्लासेस थी न ही होम वर्क मिलता था। कास्पेर्सकी सेफ किड्स की स्टडी का दावा है कि बच्चों ने ऑडियो, वीडियो सॉफ्टवेयर पर बिताए हैं। जिससे e-कामर्स कंपनी को बहुत फायदा है।

दूसरे देश के मुकाबले भारत के बच्चे सबसे ज्यादा कंप्यूटर से वीडियों देखने में समय बिताते हैं। भारत में यूट्यूब पर समय बिताने मामले में बच्चे 37.34% के साथ 4 नंबर पर हैं। जबकि भारत 8.40% और संयुक्त अरब अमीरात(UAE)में 5.96% के साथ सबसे ज्यादा जूम ऐप पर एक्टिव यूजर्स हैं। जबकि फेसबुक ऐप बच्चो के बीच पॉपुलर नहीं रहा। बात म्यूजिक की करें तो K-पॉप बैंड के BTS और ब्लैकपिंक को बच्चों ने पसंद किया। जिसके सिंगर एरियाना ग्रांडे, बिली इलिश और ट्रैविस स्कॉट अधिक पॉपुलर रहे।

दुनिया भर में बच्चों ने कार्टून अकाउंट वाले वीडियो सबसे ज्यादा (50.21%) के साथ पसंद किया गया है। जिसमें लेडी बग और सुपर कैट, ग्रेविटी फॉल्स और पेप्पा पिग सबसे ज्यादा पॉपुलर हुए। दूसरे नंबर पर टीवी शो पसंद किए गए।

अंग्रेजी में सबसे अधिक बार सर्च द वॉयस किड्स को किया गया। फिल्मों और टीवी सीरीज में सबसे पॉपुलर ट्रेलर गॉडज़िला बनाम कोंग, जैक स्नाइडर की हालिया जस्टिस लीग और डिजनी + मिनी-सीरीज वांडाविजन रहे। नेटफ्लिक्स भी को भी बच्चो ने अधिक पसंद किया गया इसमें कोबरा काई और स्ट्रेंजर थिंग्स शामिल हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link