Indore Bhopal (MP) Coronavirus Cases Update | Madhya Pradesh Corona Cases District Wise Today News; Indore Bhopal Jabalpur Ujjain Gwalior Khandwa | 31 नए कोरोना संक्रमित, मुरैना विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा पॉजिटिव, जौरा में संक्रमितों की संख्या सबसे कम


  • चुनाव आयोग ने भी प्रशासन से मांगी जानकारी- जहां जहां विस का उपचुनाव, वहां कोरोना की स्थिति क्या है

newsjojo

Jul 13, 2020, 12:55 PM IST

मुरैना. कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार कम नहीं हो रही है। शुक्रवार को जिन 229 लोगों के सैंपल लिए गए थे, रविवार को उनकी रिपोर्ट आई। इसमें 31 मरीज पॉजीटिव पाए गए हैं। इसमें 21 मरीज शहर के रहने वाले हैं और दस मरीज आस-पास के इलाके रहने वाले हैं। इस प्रकार मार्च से लेकर 10 जुलाई तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 983 पहुंच गई है।

अभी तक स्वास्थ्य विभाग 10,017 लोगों की सैंपलिंग करा चुका है। संक्रमण के दायरे पर गौर करें तो यह अभी तक 9.743 फीसदी लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। इसमें अब तक 791 मरीज मुरैना विधानसभा में मिल चुके हैं। पूरे जिले में मुरैना विधानसभा क्षेत्र में ही सबसे ज्यादा मरीज हैं। जबकि सबसे कम संक्रमित जौरा विस में मिले। जौरा विधानसभा क्षेत्र में अब तक 38 मरीज मिले हैं। मालूम हो कि चुनाव आयोग ने भी जिलों से जानकारी मांगी है कि जहां जहां विस उपचुनाव होने हैं, वहां कोरोना की स्थिति क्या है।

विस वार जानिए कोरोना संक्रमण की स्थिति

  • मुरैना विधानसभा : 791(मुरैना 782 व नूराबाद 09)
  • अंबाह विधानसभा : 60 (अंबाह22 व पोरसा 38)
  • जौरा विधानसभा : 38 (जौरा 33व पहाड़गढ़ 05)
  • सबलगढ़ विधानसभा : 47( कैलारस 24 व सबलगढ़ 23)

रविवार को गजराराजा मेडिकल कॉलेज से प्राप्त जांच रिपोर्ट में 31 लोगों के पॉजीटिव होने की पुष्टि की गई है। इसमें 30 मरीज मुरैना में भर्ती हैं और अंबाह का एक मरीज सोमनाथ पुत्र शिवकुमार सिंह तोमर को ग्वालियर के जेएएच में भर्ती कराया गया है। रविवार को जारी रिपोर्ट में मुरैना के नायब तहसीलदार शिराेमन सिंह कुशवाह के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। हालांकि तहसीलदार का कहना है कि उन्हें अब कोई तकलीफ नहीं है।

जौरा के दोनों डॉक्टर्स की रिपोर्ट निगेटिव
जौरा की महिला चिकित्सक डा. अभिलाषा गर्ग एवं शिशु रोग विशेषज्ञ गर्ग डॉ अरविंद गर्ग की कोरोना रिपोर्ट रविवार को नेगेटिव आई है। जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें वार्ड क्रमांक 12 में रहने वाले पूर्व से पॉजिटिव सुरेंद्र वर्मा की पत्नी विनीता वर्मा एवं उनके दोनों पुत्र दीपेश वर्मा अाैर सुमित वर्मा के नाम शामिल हैं। इसी प्रकार टावर वाली गली एमएस रोड पर रहने वाले दीपेंद्र त्यागी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूची में बघेल गांव के रामवीर त्यागी कृति शर्मा एवं वृंदावन त्यागी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कोरोना के 92 मरीज किए डिस्चार्ज
काेरोना संक्रमण के चलते प्रतिदिन जिला अस्पताल में भर्ती होने पहुंच रहे मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों को डिस्चार्ज करने का सिलसिला भी उसी अनुपात में चल रहा है। रविवार को 92 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद उनके घर के लिये डिस्चार्ज किया गया है। जिसमें कोविड मरीज ज्ञानोदय कन्या छात्रावास और मरीज ज्ञानोदय छात्रावास से डिस्चार्ज हुए है।



Source link