Jaipur News In Hindi : Ayurveda brew fed under Corona awareness campaign | कोरोना जागरूकता अभियान के तहत पिलाया आयुर्वेद काढ़ा


  • कोविड से बचना है तो सबको अपनी रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ानी होगी

newsjojo

Jul 05, 2020, 08:47 AM IST

गंगापुर सिटी. कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत गुरुवार को आयुर्वेद चिकित्साधिकारी छोटेलाल मीणा के निर्देशन में उपखंड के राजकीय कार्यालयों में आयुर्वेद से बना काढ़ा पिलाया गया।
आयुर्वेद चिकित्साधिकारी ने बताया कि आयुर्वेद विभाग के कार्मिकों ने आयुर्वेद विधि से काढ़ा तैयार किया। इसके बाद तहसील कार्यालय, पंचायत समिति परिसर, उपकोष कार्यालय, एडीएम और एसडीएम कार्यालय में सभी कार्मिकों एवं कार्यालय में आए फरियादियों को आयुर्वेद काढ़ा पिलाया। 
उन्होंने कहा कि इस काढ़े से कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित की। इस अवसर पर एडीएम नवरत्न कोली, एसडीएम विजेन्द्र कुमार मीणा, तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन, विकास अधिकारी विक्रम सिंह गुर्जर ने काढा पीकर इस कार्यक्रम की शुरूआत की।

एसडीएम ने आयुर्वेद विभाग की पहल की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियान की सफलता के बारे में जानकारी दी। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेद विभाग के द्वारा तैयार काढ़े को सभी को प्रयोग करने की भी सलाह दी गई। 
एसडीएम विजेन्द्र मीणा ने बताया कि अभियान के तहत अब 3 जुलाई को महात्मा गांधी नरेगा कार्यस्थलों पर हाथ धोने के तरीकों का मॉडल प्रदर्शन कर जागरूक किया जाएगा एवं कोरोना जागरूकता की शपथ दिलाई जाएगी।



Source link