Japan | typhoon Mirinae looms in Japan; 29,000 people ordered to evacuate | जापान की तरफ तेजी से बढ़ा मिरिने तूफान, 29 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के आदेश


टोक्यो4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मिरिने तूफान की सैटेलाइट इमेज।

जापान में समुद्री तूफान मिरिने का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। देश के पूर्वी हिस्से पर इसका सबसे ज्यादा असर पड़ने की आशंका को देखते हुए 29 हजार लोगों को चीबा शहर से सुरक्षित स्थानों पर भेजने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। फिलहाल, इस तूफान की रफ्तार 25 किलोमीटर प्रतिघंटा बताई गई है।

मौसम विभाग की नजर
जापान का मौसम विभाग केंद्र सरकार और इमरजेंसी सर्विसेज के साथ हालात पर नजर बनाए हुए है। रविवार को जारी बयान के मुताबिक, इस तूफान की रफ्तार फिलहाल, 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। माना जा जा रहा है कि देश के पूर्वी हिस्से पर इसका असर ज्यादा हो सकता है।

तूफानी हवाएं चलने का खतरा
मौसम विभाग के मुताबिक, इस तूफान की वजह से तेज रफ्तार हवाएं चल सकती हैं। चीबा में इनकी रफ्तार 86 किलोमीटर प्रतिघंटे से 126 किलोमीटर प्रतिघंटे तक हो सकती है।
विभाग ने कहा है कि तूफान की वजह से कुछ जगहों पर लैंडस्लाइड्स और बाढ़ का भी खतरा है। इसके अलावा तटीय इलाकों में भारी बारिश की भी आशंका है। सरकार ने हालात से निपटने के लिए तमाम ऐहतियाती कदम उठाए हैं।

फ्लाइट्स पर पड़ सकता है असर

मौसम विभाग ने कहा है कि वो सिविल एविएशन डिपार्टमेंट के लगातार संपर्क में है और हो सकता है कि कुछ डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स को कैंसल कर दिया जाए। हालांकि, रविवार दोपहर तक किसी फ्वाइट को रद्द नहीं किया गया था।

खबरें और भी हैं…



Source link