Kareena Kapoor Khan surrounded by controversies for the role of Sita, these celebs also faced criticism due to their onscreen characters | सीता के रोल के लिए विवादों से घिरीं करीना कपूर खान, अपने ऑनस्क्रीन किरदारों के चलते इन सेलेब्स को भी झेलनी पड़ी आलोचना


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Kareena Kapoor Khan Surrounded By Controversies For The Role Of Sita, These Celebs Also Faced Criticism Due To Their Onscreen Characters

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

डायरेक्टर अलौकिक देसाई जल्द ही फिल्म सीता बनाने जा रहे हैं जिसमें लीड रोल निभाने के लिए करीना कपूर खान का नाम सामने आ रहा है। खबरें ये भी हैं कि इस रोल के लिए करीना ने 12 करोड़ रुपयों की डिमांड की है, हालांकि इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर करीना को बॉयकोट करते हुए यूजर्स ने #BoycottKareenaKhan ट्रेंड करवा दिया है।

यूजर्स का कहना है कि अगर करीना सीता का रोल करती हैं तो यह हिंदू धर्म और माता सीता का अपमान होगा। वहीं कुछ ने लिखा कि तैमूर को जन्म देने वाली करीना सीता नहीं बन सकती। ये पहली बार नहीं है जब किरदारों के चलते कोई एक्टर विवादों से घिरा है। इससे पहले भी कई एक्टर्स अपने ऑनस्क्रीन रोल के चलते विवादों में आए हैं। आइए जानते हैं वो सेलेब्स कौन से हैं-

सैफ अली खान

अपकमिंग बॉलीवुड फिल्म आदिपुरुष में सैफ अली खान रावण की भूमिका निभाते नजर आएंगे। एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म और अपने किरदार पर बात करते हुए सैफ ने कहा था कि फिल्म में रावण का अच्छा रूप दिखाने की कोशिश की जाएगी। रावण की तरफदारी करने पर सैफ अली खान को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। इंटरव्यू सामने आते ही लोगों ने सैफ को बॉयकोट करना शुरू कर दिया था।

आमिर खान

साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म पीके कई कारणों से विवादों में रही थी। इस फिल्म में आमिर ने एक एलियन का किरदार निभाया था जो वापस अपने गृह पहुंचने के लिए अपने यंत्र की तलाश में धार्मिक स्थल घूमते हैं। फिल्म में एक सीन दिखाया गया था जिसमें आमिर शिव जी की कॉस्ट्यूम पहने हुए एक आदमी के पीछे दौड़ लगा देते हैं। इस सीन को देखकर लोगों ने उनपर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप लगाए थे। कई धर्म गुरुओं का कहना था कि मनोरंजन के नाम पर फिल्म में देवी देवताओं का मजाक उड़ाया गया है।

भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू

साल 2019 की फिल्म सांड की आंख में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने शूटर दादियों प्रकाश तोमर और चंद्रो तोमर का किरदार निभाया था। इन किरदारों के लिए दोनों एक्ट्रेस को प्रोस्थेटिक मेकअप के जरिए बुजुर्ग दिखाया गया था जिसकी लोगों ने खूब आलोचना की थी। लोगों का कहना था कि ज्यादा उम्र के किरदार निभाने के लिए सोनी राजदान, नीना गुप्ता जैसी एक्ट्रेस को साइन क्यों नहीं किया गया। इन लोगों में कंगना रनोट भी शामिल थीं, जो लगातार तापसी और भूमि पर निशाने साध रही थीं। बता दें कि इस फिल्म में पहले कंगना को साइन किया जाने वाला था लेकिन अकेले ही फिल्म में लीड रोल निभाना चाहती थीं।

ऋतिक रोशन- भूमि पेडनेकर

सुपर 30 और बाला फिल्म में ऋतिक रोशन और भूमि पेडनेकर को सांवले रंग का दिखाया गया था। दोनों के रंग को मेकअप के जरिए डार्क किया गया था। ऐसे में हर किसी का सवाल ये था डार्क कॉम्प्लेक्शन के किरदारों के लिए उसी रंगत के लोगों को कास्ट क्यों नहीं किया गया था। सुपर 30 में ऋतिक ने आनंद कुमार का रोल निभाया था जिनके फीचर्स काफी हद तक पंकज त्रिपाठी से मिलते थे। लेकिन फिर भी मेकर्स ने स्टारडम के लिए ऋतिक को सांवला बनाकर कास्ट किया था।

शाहिद कपूर- कियारा आडवाणी

साल 2019 की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक कबीर सिंह में शाहिद कपूर का एक वायलेंट रूप देखने मिला था।जहां एक तरफ फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा था वहीं दूसरी तरफ लोगों ने उनके किरदारों की खूब आलोचना की। लोगों का आरोप था कि जिस तरह शाहिद ने एक वायलेंट आशिक को रोल निभाया है उससे समाज में बुरा असर पड़ सकता है। वहीं दूसरी तरफ कियारा आडवाणी के सहमे हुए किरदार पर भी देश की कई महिलाओं ने सवाल खड़े कर दिए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link