Loading vehicle full of laborers overturned, 2 killed, 19 injured | मजदूरों से भरा लोडिंग वाहन पलटा, 2 की मौत, 19 घायल


जबलपुर4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पाटन कटंगी रोड पर बनवार मोड़ के पास रविवार की सुबह मजदूरों से खचाखच भरा लोडिंग पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। घायल की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और बचाव कार्य करते हुए घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। वाहन में कुल 22 सवारी भरी हुई थी। इनमें से 2 महिलाएँ गंभीर रूप से घायल हुईं और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया। घायलों से पूछताछ कर मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी वाहन चालक की तलाश में जुटी है।

पुलिस के अनुसार एक्सीडेंट की सूचना पाकर मौके पर पहुँची पाटन पुलिस को घायलों ने बताया कि वे लोग उड़दा की कटाई करने के लिए पिकअप लोडिंग वाहन क्रमांक एमपी 20 जीए 4783 में सवार होकर कटंगी से चिखली जा रहे थे। वाहन काे पाटन निवासी मनु प्रजापति चला रहा था। वह तेज रफ्तार गाड़ी चला रहा था जिससे गाड़ी का साफ्ट टूट गया और मोड़ पर वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया।

वाहन पलटने से उसमें सवार 20 से अधिक मजदूर घायल हो गये। हादसे में वाहन में सवार श्रीमती सोमवती गौंड एवं श्रीमती सुमन सेन को सिर, सीने व हाथ, पैर में गंभीर चोटें आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं हादसे में कुल 19 मजदूर घायल हाेना बताया गया है इनमें से 13 की हालत गंभीर होने पर उन्हें मेडिकल में भर्ती कराया गया है।

क्षमता से अधिक सवारी
ग्रामीणों ने बताया कि लोडिंग वाहन में क्षमता से अधिक सवारियों को ढोया जा रहा था। वहीं घायलों का कहना था कि चालक वाहन को तेज गति से चला रहा था और साफ्ट टूटने के बाद वह वाहन पर नियंत्रण नहीं कर पाया जिससे वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया। घायलों के बयान दर्ज कर पुलिस आरोपी चालक की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

घायलों की चीख सुनकर घटनास्थल पर पहुँचे ग्रामीण
सूत्रों के अनुसार हादसे के बाद घायलों की चीख सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीणजन पहुँचे और मदद कर घायलों को वाहन से निकाला गया। घायलों में श्रीमती अंजो ठाकुर, रजनी गौंड, मुस्कान, सवीता ठाकुर, लौंग बाई गौंड, जोहरावी, बाबू गौंड, शांति बाई, मिथलेश विश्वकर्मा, सुमन्ता बाई, विनोद ठाकुर, कलावती खंगार, अंजू बाई गौंड, गोविंद मरावी, संगीता ठाकुर, रागिनी विश्वकर्मा, देवकली सिंह, शिवकली सेन आदि घायल हुए थे।

हादसे के बाद पाटन पुलिस तत्काल मौके पर पहुँची और घटना स्थल पर कराह रहे घायलों को 108 एम्बुलेंस, पुलिस वाहन व दो पहिया वाहनों की मदद से शासकीय अस्पताल पहुँचाया गया। वहाँ पर 8 मजदूरों की स्थिति सामान्य होने व 13 गंभीर रूप से घायल हुए मजदूरों को मेडिकल रवाना किया गया।

खबरें और भी हैं…



Source link