Manas Bhawan has dedicated 5 oxygen concentrator Guna, will be able to deposit security funds and take home | मानस भवन ने किए 5 ऑक्सीजन कन्सेंट्रेटर गुना की जनता को समर्पित, सुरक्षा निधि जमा कर ले जा सकेंगे घर


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें newsjojo ऐप

गुना19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर को आमजन को समर्पित करती संचालन समिति - Dainik Bhaskar

ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर को आमजन को समर्पित करती संचालन समिति

गुना। जिले कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से पूरी क्षमता के साथ लड़ रहा है और इसके नतीजे भी अब सकारात्मक सामने आने लगे हैं। अब बारी कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने की है। इसके लिए जिले के कलेक्टर फ्रेंक नोबल के मार्गदर्शन में समाजसेवी संस्थाएं और आमजन पूरी तरह तैयार हैं और पुरानी गलतियों से सबक भी ले रहे हैं। लोगों को आने वाले दिनों में अब संसाधनों की कोई कमी न हो यह सुनिश्चित किया जाने लगा है।

इसी प्रयास के तहत मानस भवन निर्माण एवं संचालन समिति ने ऑक्सीजन के पांच कंसंट्रेटर खरीद लिए हैं। यह कंसंट्रेटर आवश्यकता पडऩे पर मरीजों को सुरक्षा निधि जमा कराने पर उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके लिए समिति ने एक नियमावती तय की है।

समिति की ओर से खरीदे गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का अवलोकन करने के लिए कलेक्टर और समिति अध्यक्ष फ्रेंक नोबल ए मानस भवन पहुंचे। उन्होंने समिति के इस प्रयास की सराहना की और समाजसेवियों से स्वप्रेरणा के साथ इस तरह के इंतजाम करने की अपील भी की। कलेक्टर ने कहाकि वह नहीं चाहते कि इन कंसंट्रेटर का उपयोग करने की आवश्यकता पड़े।

लेकिन तीसरी लहर के संभावित खतरे को देखते हुए हमें तैयार रहना है। ताकि संसाधनों की कमी से किसी को अपनी जान न गंवानी पड़े। कलेक्टर ने बताया कि जिले में फिल्हाल ऑक्सीजन की कमी नहीं है। जिला अस्पताल में लगभग 50 प्रतिशत ऑक्सीजन बैड खाली हो गए हैं और निजी अस्पतालों में भी 30 प्रतिशत ऑक्सीजन बैड खाली हैं। ऐसे में फिलहाल खतरा नहीं है। लेकिन हमें भविष्य के लिए तैयार रहना होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link