merger of personnel of other departments in the ministry | मंत्रालय में दूसरे विभाग के कर्मियों का संविलियन


रायपुर25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मंत्रालय में बाहर से आए कर्मचारियों का संविलियन करने का मंत्रालयीन शीघ्रलेखक संघ ने विरोध किया है। संघ की ओर से मुख्यसचिव को पत्र लिखकर सामान्य प्रशासन विभाग की इस कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की गई है। संघ के सचिव भैरव विश्वकर्मा ने बताया कि सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा विभिन्न विभागों औैर कार्यालयों से आए कर्मचारियों का नियम विरूद्ध संविलियन किया जा रहा है।

विश्वकर्मा ने कहा कि जिन पदों पर संविलियन किया जा रहा है वे सभी पद पदोन्नति से भरे जाने वाले पद हैं औैर संविलियन किया जाएगा तो मंत्रालय में कार्यरत कर्मचारियों को पदोन्नति औैर वरिष्ठता पर असर पड़ेगा। इसलिए इस तरह की गतिविधि पर तत्काल रोक लगाई जाए। दूसरी ओर मंत्रालय कर्मचारी संघ ने भी रायपुर निगम के कर्मियों के संविलियन के प्रस्ताव का विरोध तेज कर दिया है।

अध्यक्ष कीर्तिवर्धन उपाध्याय ने बताया कि मंत्रालय में निगम के कर्मचारी और सहायक ग्रेड दो तथा निज सहायक के संविलियन की फाइल जीएडी भेजी गई है। जबकि इस पर पिछले मुख्यसचिव आर,पी,मंडल ने कोई कार्यवाही नहीं करने के निर्देश दिए थे। वित्त विभाग ने सहमति न देते हुए फाइल जीएडी को लौटा दिया। यदि वही कुछ लोगों को लाभ देने के लिए कोई नियम विरुद्ध निर्णय लेता है। तो मंत्रालय के अधिकारी कर्मचारियों ने हस्ताक्षर अभियान शुरू कर दिया।

खबरें और भी हैं…



Source link