Naka with police post, yet overloading | पुलिस चौकी के साथ लगा नाका, फिर भी हो रही ओवरलोडिंग


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें newsjojo ऐप

पंचकूला19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
रामगढ़ चौकी के सामने लगे नाके से गुजरते ओवरलोडिंग टिपर। - Dainik Bhaskar

रामगढ़ चौकी के सामने लगे नाके से गुजरते ओवरलोडिंग टिपर।

  • रामगढ़ पुलिस चौकी के साथ लगे नाका पर एक भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं, गाड़ियां बेखौफ होकर ओवरलोडिंग चल रही

लॉकडाउन के दौरान जहां एक ओर पुलिस कोरोना को लेकर कार्रवाई कर रही है वहीं, माइनिंग माफिया धड़ल्ले से ओवरलोडिंग का खेल खेल रहे हैं। माइनिंग के लिए इस्तेमाल गाड़ियां पुलिस चौकी और नाकों से होकर गुजर रही है लेकिन उन्हें किसी का न तो डर है और न ही उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की जा रही है।

सोमवार को रामगढ़ चौकी के साथ लगे हुए नाके से माइनिंग की ज्यादातर गाड़ियां ओवरलोडेड गुजरती रहीं लेकिन उन्हें न ही रोका गया और न ही उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। बड़ी बात यह है कि दोपहर के समय चौकी के समीप लगे नाके पर एक भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था और ओवरलोडेड गाड़ियां बेराेकटोक गुजर रही थी।

इनकी है जिम्मेदारी

ओवरलोडिंग को लेकर मुख्यतया पुलिस और आरटीए विभाग की जिम्मेदारी है कि वे चालान करे और ओवरलोडिंग जिले में न हो इसे सुनिश्चित करे। माइनिंग की गाड़ियां ओवरलोडेड चलती है उस केस में माइनिंग विभाग, आरटीए, प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस चारों की जिम्मेदारी बनती है कि वे भी कार्रवाई करे। जिसके लिए डिस्ट्रिक्ट लेवल टास्क फोर्स कमेटी बनाई गई है।

ओवरलोडिंग के लिए हम कार्रवाई नहीं करेंगे

रामगढ़ पुलिस चौकी इंचार्ज विनोद कुमार ने बताया कि रामगढ़ चौकी के साथ लगा नाका कोरोना को लेकर लगाया गया है। वहां से अगर माइनिंग की ओवरलोडिंग गाड़ियां गुजरती है तो उसका चालान हम नहीं बल्कि माइनिंग वाले करेंगे। नाका सिर्फ कोरोना को लेकर लगाया गया है।

पुलिस, प्रशासन, माइनिंग विभाग चालान करता हैं

माइनिंग ऑफिसर ओमदत्त शर्मा ने बताया कि डिस्ट्रिक्ट लेवल टास्क फोर्स टीम पुलिस, प्रशासन और माइनिंग विभाग तीनों मिलकर अवैध माइनिंग, ओवरलोडिंग के चालान करते हैं और कार्रवाई भी। पुलिस नाके से अगर ओवरलोडेड माइनिंग की गाड़ियां गुजरती है तो उसका चालान उन्हें ही करना चाहिए।

खबरें और भी हैं…



Source link