Olympic Games Tokyo 2020 Olympic Games Tokyo 2021 Manu Bhaker pistol was damaged in the qualification round; Hope remains intact in 25m air pistol and mixed events | क्वालिफिकेशन राउंड में आई खराबी से कमजोर रहा प्रदर्शन; 25 मीटर और मिक्सड इवेंट में अब भी उम्मीद बरकरार


  • Hindi News
  • Sports
  • Tokyo olympics
  • Olympic Games Tokyo 2020 Olympic Games Tokyo 2021 Manu Bhaker Pistol Was Damaged In The Qualification Round; Hope Remains Intact In 25m Air Pistol And Mixed Events

टोक्यो22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पिस्टल में आई खराबी के बाद कोच से बात करती हुईं मनु भाकर।

भारत की युवा शूटर मनु भाकर टोक्यो ओलिंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सकीं। अब खबर आ रही है कि क्वालिफिकेशन राउंड के दौरान उनकी पिस्टल में खराबी आ गई थी।मनु क्वालिफिकेशन राउंड में 575 अंक लेकर 12 वें स्थान पर रहीं।

एक अन्य भारतीय शूटर यश्विनी देसवाल 13 वें स्थान पर रही थी। मनु को पिस्टल में खराबी की वजह से पांच मिनट इंतजार भी करना पड़ा था। मनु के पिता रामकिशन भाकर और नेशनल राइफल संघ के अधिकारी ने भी मनु की पिस्टल में तकनीकी खराबी की बात स्वीकार रहे हैं।

मनु ने पहले राउंड में 98 पॉइंट हासिल किए
मनु ने क्वालिफिकेशन के पहले राउंड में 98 पॉइंट हासिल किए। दूसरे राउंड में उनकी पिस्टल में खराबी आ गई। इसके बाद वे टारगेट छोड़कर बाहर आईं और करीब 5 मिनट बाद उनकी पिस्टल ठीक हुई। उन्होंने दूसरे राउंड में 95, तीसरे में 94, चौथे 95, पांचवें में 98 और छठे राउंड में 95 अंक अर्जित किए। वे फाइनल में पहुंचने से 2 अंक पीछे रह गईं।

10 मीटर पिस्टल इवेंट में निशाना साधतीं मनु भाकर।

10 मीटर पिस्टल इवेंट में निशाना साधतीं मनु भाकर।

मिक्सड इवेंट और 25 मीटर एयर पिस्टल में उम्मीद बरकरार
बेशक मनु पिस्टल के खराबी की वजह से 10 मीटर एयर पिस्टल में मेडल से चूक गईं, लेकिन उनके पास अभी भी टोक्यो में मेडल जीतने की उम्मीद बरकरार है। उन्हें महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में निशाना लगाना है। मिक्स्ड इवेंट में सौरभ चौधरी और मनु साझीदार होंगे।

भारत को ओलिंपिक में मिला एक मेडल
टोक्यो ओलिंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त होना है। मेडल इवेंट 24 जुलाई से शुरू हुई है। भारत को मेडल इवेंट के पहले दिन वेटलिफ्टिंग में पहला मेडल मिला। मीराबाई चानू ने 49 किलो वेट कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता है। 2000 सिडनी ओलिंपिक में कर्णम मल्लेश्वरी ने देश के लिए वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

खबरें और भी हैं…



Source link