Rajasthan Pradesh Congress Committee Dissolved: Govind Singh Dotasara? After Sachin Pilot Removed as PCC Chief | कांग्रेस कमेटी की प्रदेश कार्यकारिणी भंग, डोटासरा नए सिरे से करेंगे नियुक्ति; पायलट समेत 18 सदस्यों को 2 दिन में जवाब देने के लिए नोटिस जारी


  • नए प्रदेश कार्यकारिणी, विभागों एवं प्रकोष्ठों का गठन किया जाएगा
  • पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा नए सिरे से नियुक्तियां करेंगे

newsjojo

Jul 15, 2020, 11:12 AM IST

जयपुर. राजस्थान सरकार से सचिन पायलट को बर्खास्त किए जाने के बाद अब  कार्यकारिणी में भी जल्द बदलाव किए जाएंगे। कांग्रेस कमेटी के महासचिव औऱ राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने राजस्थान कांग्रेस कमेटी की प्रदेश कार्यकारिणी, समस्त विभागों, प्रकोष्ठ को तत्काल भंग कर दिया गया है। जिसकी जानकारी अविनाश पांडे ने दी।

अविनाश पांडे ने बताया कि नए अध्यक्ष की नियुक्ति के साथ ही नए प्रदेश कार्यकारिणी, विभागों एवं प्रकोष्ठों का गठन किया जाएगा। जिसमें पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा नए सिरे से नियुक्तियां करेंगे। प्रदेश से लेकर जिला और ब्लॉक स्तर तक नए सिरे नियुक्तियां की जाएंगी। इसके साथ उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अनुमति के बिना कोई भी कांग्रेस जन मीडिया से संवाद नहीं करेगा।

सचिन और 18 सदस्यों को 2 दिन में जवाब देने के लिए कहा

इसके साथ अविनाश पांडे ने बताया कि कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं होने के लिए सचिन पायलट और पार्टी के 18 अन्य सदस्यों को नोटिस जारी किया गया। यदि वे 2 दिनों के भीतर जवाब नहीं देते हैं, तो यह माना जाएगा कि वे सीपीएल (कांग्रेस पार्टी लीडर) से अपनी सदस्यता वापस ले रहे हैं।

इससे पहले मंगलवार को विधायक दल की बैठक के बाद सचिन पायलट, विश्वेद्र सिंह, राकेश मीणा को सरकार से बर्खास्त कर दिया गया। वहीं, साथ ही यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश भाकर और सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पारीक को भी किया बर्खास्त कर दिया गया। 

पायलट नई पार्टी बना सकते हैं
दिल्ली में मौजूद सचिन पायलट के भाजपा में शामिल होने की खबर आई, लेकिन बाद में गलत साबित हुई। सवाल उठता है कि पायलट आगे क्या करेंगे? क्योंकि उन्होंने गहलोत के साथ काम करने से भी इनकार कर दिया है। पायलट के कुछ करीबियों का दावा है कि वे नई पार्टी बनाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं।



Source link