Rashifal Saptahik Horoscope June 3rd Week 2021: June Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio | 13 से 19 जून के बीच 8 राशियों को मिलेगा सितारों का साथ, धन लाभ और तरक्की के योग भी हैं


  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Rashifal Saptahik Horoscope June 3rd Week 2021: June Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • इस हफ्ते कर्क, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर, मेष वालों को रहना होगा संभलकर

13 से 19 जून के बीच चंद्रमा कर्क से कन्या राशि तक जाएगा। जिससे इन दिनों में महालक्ष्मी और गजकेसरी योग बनेंगे। इन 2 बड़े शुभ योगों का फायदा 8 राशियों को मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि वृष राशि वाले लोगों को नौकरी में नए मौके और ऑफर्स मिल सकते हैं। निवेश में भी फायदा मिलेगा। मिथुन राशि वाले लोगों को कामकाज में फायदा होगा। नौकरी और बिजनेस के लिए अच्छा समय रहेगा। सिंह राशि वालों के काम पूरे होंगे और आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। कन्या राशि वाले लोगों के बिजनेस में नए एग्रीमेंट होंगे। प्रॉपर्टी के रुके काम भी पूरे होंगे। तुला राशि वालों को अच्छी खबर मिल सकती है। मनचाहा काम पूरा हो सकता है। वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए निवेश के लिए समय अच्छा है। अचानक फायदा हो सकता है। मकर राशि वालों के कामकाज की रुकावटें दूर हो सकती हैं। रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए तरक्की और बोनस के योग हैं। इन सात दिनों में कर्क, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा। इनके अलावा मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को लापरवाही के कारण नुकसान हो सकता है।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- मांगलिक कार्य से संबंधित शॉपिंग की योजनाएं बनेंगी। आप उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। तथा पारिवारिक अव्यवस्था को दूर करने के लिए आपकी मेहनत व सहयोग कामयाब होंगे। मेहमानों की आवाजाही भी रहेगी।
नेगेटिव- परंतु खर्चे के मामले में ज्यादा दरियादिली ना दिखायें। अन्यथा बजट बिगड़ने से पछताना पड़ सकता है। कोई झगड़े या अनबन होने जैसी स्थिति भी बनेगी, बेहतर होगा कि फालतू की बातों पर ध्यान ना दें।
व्यवसाय- इस सप्ताह व्यक्तिगत कामों की वजह से बिजनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। लेकिन गतिविधियां चलती रहेंगी। स्टाफ तथा कर्मचारियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें। नौकरी पेशा व्यक्तियों को काम के प्रति लापरवाही बरतने से अधिकारियों की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है।
लव- परिवार में सभी सदस्यों का एक दूसरे के प्रति सहयोग व भावनात्मक लगाव बना रहेगा। मित्रों के साथ मेलमिलाप और नजदीकियां अधिक बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। क्योंकि समय स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ उत्तम नहीं है। आपको कोई चोट भी लग सकती है।

वृष – पॉजिटिव- इस सप्ताह आप जिस काम को करने की मन में ठान लेंगे, उसे पूरा करके ही दम लेंगे। साथ ही किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन व परामर्श भी आपकी सहायता करेगा। सामाजिक कार्यों में तथा किसी समाज सेवी संस्था में भी आपका योगदान रहेगा।
नेगेटिव- परंतु पारिवारिक कार्यों पर ज्यादा ध्यान ना दे पाने की वजह से कुछ महत्वपूर्ण काम रुक सकते हैं। इस समय गलत आदतों तथा गलत प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। आपका कोई नजदीकी संबंधी ही आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है।
व्यवसाय- इस सप्ताह कुछ नवीन कार्यों को करने की योजनाएं बनेंगी। इस समय रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। नौकरी में नए अवसर व ऑफर आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। उच्च अधिकारियों का मार्गदर्शन भी मिलेगा।
लव- किसी प्रिय व्यक्ति से संबंधित अनहोनी की खबर मिलने से परिवार में दुखद वातावरण रह सकता है। इस समय सबका मनोबल बनाकर रखना जरूरी है। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। इम्यूनिटी स्ट्रांग रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम व योगा अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

मिथुन – पॉजिटिव- आपका अपने उसूलों व सिद्धांतों के साथ किसी प्रकार का समझौता ना करना आपके मान-सम्मान को और अधिक बढ़ाएगा। बड़े बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद भी घर परिवार पर बना रहेगा। कुछ रचनात्मक संबंधी कार्यों में आपकी विशेष रूचि रहेगी। चुनौतियों को स्वीकार करने से आपका आत्म बल और बढ़ेगा।
नेगेटिव- विरोधी आपके लिए कुछ मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। परंतु आप उन पर विजय हासिल कर लेंगे। युवा वर्ग जल्दी कामयाबी पाने के चक्कर में किसी गलत मार्ग को ना अपनाएं। इस समय आपके पास योजनाएं तो बहुत है, पर उन्हें कैसे क्रियान्वित करना है, इसमें मुश्किलें आएंगी।
व्यवसाय- आप किसी नए काम को शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो इस सप्ताह उचित समय है। जल्दी ही लाभ के अवसर भी बनने शुरू हो जाएंगे। कोई व्यवसायिक यात्रा भी आपके लिए फायदेमंद रहेगी। इसलिए मार्केटिंग तथा जनसंपर्को को और अधिक मजबूत करें।
लव- परिवार में किसी मुद्दे को लेकर कुछ तनाव बना रहेगा। आपसी सामंजस्य द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से हल निकालने का प्रयास करें, अवश्य ही सफल होंगे।
स्वास्थ्य- वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। गिरने या चोट लगने जैसी आशंका है।

कर्क – पॉजिटिव- पिछले कुछ दिनों से आप जिस कार्य को करने के लिए प्रयासरत थे, इस सप्ताह उसके शुभ फल की प्राप्ति उम्मीद से अधिक हो सकती है। दोपहर बाद परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। किसी नवीन वस्तु अथवा आभूषण खरीदने की भी योजना बनेगी। मित्रों व रिश्तेदारों से संबंध मधुर बने रहेंगे।
नेगेटिव- परंतु कल्पना में योजनाएं ना बनाकर हकीकत में भी उन्हें क्रियान्वित करें। बच्चों की समस्याओं को ध्यान पूर्वक समझें और सुलझाने का प्रयत्न करें। इससे उनका आत्मविश्वास बना रहेगा। अधिकतर समय घर के बाहर ही व्यतीत करना पड़ सकता है।
व्यवसाय- इस समय व्यवसाय संबंधी नए आयाम बनेंगे। परंतु इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी काम करने से पहले उसके सब पहलुओं पर सोच-विचार करके योजनाएं बनाएं और उन्हें क्रियान्वित करें। नौकरी पेशा लोग सचेत रहें, किसी गलती की वजह से अधिकारी वर्ग उनसे नाराज हो सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। उन्हें उचित इलाज की जरूरत है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पेट संबंधी परेशानी होने पर आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करना आपको स्वस्थ रखेगा।

सिंह – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही मेहनत के सकारात्मक परिणाम उम्मीद से ज्यादा मिलेंगे। जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। जिन कार्यों के ना बनने से आप उम्मीद खो चुके थे, वे काम भी बड़ी आसानी से और मनोनुकूल तरीके से हल हो जाएंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा।
नेगेटिव- किसी के साथ पैसे का लेनदेन करते समय सब पहलुओं पर सोच-विचार करके ही कोई कदम उठाएं। बच्चों की समस्याओं को उनके साथ बैठकर शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। कठोरता पूर्ण व्यवहार करने से उनके मनोबल में कमीं आ सकती है।
व्यवसाय- व्यवसाय में नए अनुबंध मिलेंगे। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और कर्मचारियों से काम निकलवाने पर सफलता निर्भर करती हैं। तथा आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। नौकरी में अपने कार्यों को ध्यान से करें। लापरवाही की वजह से अधिकारी वर्ग आपके काम से नाराज हो सकता है।
लव- घर की उचित व्यवस्था बनाए रखने में जीवन साथी का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। तथा आपसी प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा।
स्वास्थ्य- अत्यधिक सर्दी व थकान की वजह से गर्दन व पेट से संबंधित दर्द परेशान करेगा। योगा और व्यायाम अवश्य करें तथा सर्दी से अपना बचाव रखें।

कन्या – पॉजिटिव- आपकी लगन और हिम्मत द्वारा कोई अप्रत्याशित लाभ मिलने वाला है। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य रुका हुआ है तो उसका हल मिलने की उम्मीद है। आपकी अपने काम के प्रति समर्पण भावना आपके लिए नए मार्ग प्रशस्त करेगी।
नेगेटिव- कोई पुरानी नकारात्मक बातें हावी होने से आप अपने अंदर आत्म बल की कमीं महसूस करेंगे। अपनी महत्वपूर्ण चीजों का ध्यान स्वयं रखें। किसी अन्य पर विश्वास करना हानिकारक रहेगा। कोशिश करके अपने काम स्वयं ही निपटाने का प्रयास करें।
व्यवसाय- व्यवसाय में नए अनुबंध मिलेंगे। समय का भरपूर सदुपयोग करें। इस समय पब्लिक डीलिंग से संबंधित कार्यों पर अधिक ध्यान दें। परंतु ध्यान रखें कि कोई गोपनीय बात भी उजागर हो सकती है। पार्टनरशिप कार्यों के लिए भी समय अनुकूल है।
लव- पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। युवा वर्ग व्यर्थ के प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करके अपने काम पर ध्यान दें।
स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक दोनों तरह की थकान हावी हो सकती है। समय-समय पर आराम भी लेना आवश्यक है।

तुला – पॉजिटिव- इस सप्ताह कोई बेहतरीन शुभ समाचार मिल सकता है। तथा कोई मनोवांछित काम पूरा होने से मन में बहुत अधिक सुकून व खुशी रहेगी। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह पर जरूर ध्यान दें, आपको अवश्य ही उचित मार्गदर्शन प्राप्त होगा। राजकीय संपर्क लाभदायक साबित होंगे।
नेगेटिव- किसी अन्य व्यक्ति के हस्तक्षेप से आपके लिए दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं। कोई आर्थिक नुकसान होने की भी आशंका है। परंतु इस समय अपनी ईगो और गुस्से पर नियंत्रण रखना भी जरूरी है, अन्यथा काम और अधिक बिगड़ सकते हैं।
व्यवसाय- व्यापार तथा कारोबार में लक्ष्यों को हासिल करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी। आप में भरपूर ऊर्जा है सिर्फ उसे सकारात्मक रूप से इस्तेमाल करने की जरूरत है। नए ऑर्डर मिलने की वजह से ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है।
लव- घर के वातावरण को खुशनुमा बनाए रखने के लिए कुछ समय उनके साथ व्यतीत करें तथा मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम भी बनाए। प्रेम संबंधों में नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- नसों में खिंचाव और दर्द की समस्या परेशान कर सकती है। योगा और व्यायाम पर भी ध्यान दें।

वृश्चिक – पॉजिटिव- दूसरों पर अधिक निर्भर रहने की बजाय अपनी योग्यता व प्रतिभा पर विश्वास रखें। आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच आपके महत्वपूर्ण कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से संपन्न करेंगी। दोपहर बाद कुछ अप्रत्याशित लाभ की स्थितियां भी बन रही है। समय का भरपूर उपयोग करें।
नेगेटिव- कोई भी निर्णय तुरंत लें। ज्यादा सोच-विचार करने की वजह से कई बार आपके हाथ से महत्वपूर्ण उपलब्धि निकल सकती है। इस समय इनकम के साथ-साथ खर्चों की भी स्थिति बनी रहेगी। किसी के साथ पैसे के लेन-देन को लेकर कुछ वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
व्यवसाय- व्यवसाय में आपके द्वारा किए गए बदलाव आपको भविष्य में बेहतर परिणाम देंगे। अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज संभालकर रखें। यह समय निवेश करने के लिए उत्तम है। कोई व्यवसायिक यात्रा संबंधी योजना भी बनेगी। सरकारी नौकरी में आपके कार्य में कुछ परिवर्तन आने से आपके काम का बोझ कुछ कम हो सकता है।
लव- परिवार जनों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत करने से आप तरोताजा महसूस करेंगे। परंतु जीवन साथी के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर तकरार रह सकती है।
स्वास्थ्य- नसों में खिंचाव और दर्द परेशान करेगा। व्यायाम पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

धनु – पॉजिटिव- अगर किसी महत्वपूर्ण योजना पर पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो गंभीरता से इस पर विचार करें। इस समय परिस्थितियां अनुकूल है। सिर्फ आपको हर योजना और पहलू पर उचित तरीके से काम करने की जरूरत है।
नेगेटिव- कभी-कभी सभी को खुश रखने की प्रवृत्ति आपके लिए नुकसानदायक रहेगी। इस समय अपने व्यक्तिगत कार्यों पर ध्यान देना ज्यादा जरूरी है। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह को नजरअंदाज ना करें तथा कटु भाषा के प्रयोग से बचें।
व्यवसाय- वर्तमान समय में चल रहे व्यवसाय के साथ-साथ कुछ नए काम में भी आपकी रूचि बढ़ेगी। इस समय परिस्थितियां आपके पक्ष में है। इनका भरपूर लाभ उठाएं। कला तथा मीडिया क्षेत्र से जुड़े व्यवसाय में अप्रत्याशित लाभ होने की उम्मीद है।
लव- घर में चल रही किसी भी गलतफहमी को आपस में बैठकर सुलझाने का प्रयास करें। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप अपने घर पर ना होने दें।
स्वास्थ्य- व्यस्त दिनचर्या की वजह से कुछ कमजोरी महसूस करेंगे। इस समय अपना इम्यून सिस्टम मजबूत बनाने के लिए अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें।

मकर – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होंगी। कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही आपके पक्ष में रहेंगी। आपके व्यक्तित्व से संबंधित कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। समाज में आपका मान-सम्मान व रुतबा बढ़ेगा।
नेगेटिव- इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा करने से बचें, कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आपके कुछ नजदीकी लोग ही जलन की भावना से आपका अहित करने की कोशिश करेंगे। सावधान रहें, हालांकि आपका कुछ नुकसान नहीं होगा।
व्यवसाय- व्यापार से संबंधित कोई रुका हुआ या अटका हुआ पैसा इस सप्ताह प्राप्त हो सकता है, इसलिए प्रयासरत रहें। दोपहर बाद परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल रहेंगी। जल्दी सफलता पाने के चक्कर में अपने कैरियर के प्रति किसी गलत लक्ष्य का चुनाव ना करें।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति के प्रति आकर्षण युवाओं को अपने लक्ष्य से भटका सकता है। इस बात का अवश्य ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- अपनी परेशानियों को किसी शुभचिंतक अथवा नजदीकी व्यक्ति से अवश्य शेयर करें। अन्यथा तनाव और डिप्रेशन की स्थिति बढ़ सकती है।

कुंभ – पॉजिटिव- किसी रिश्तेदार से अथवा संपत्ति से संबंधित कोई मतभेद चल रहा है तो किसी अनुभवी व्यक्ति की मध्यस्थता से हल हो जाएगा। घर के बड़े बुजुर्गों के अनुभव व सलाह, परिवार के लिए आशीर्वाद का कार्य करेंगे। इसलिए उनका मार्गदर्शन अवश्य लें। घर की जरूरत संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में भी समय और धन दोनों खर्च होंगे।
नेगेटिव- खर्च करते समय घर के बजट का भी अवश्य ध्यान रखें। किसी संतान को मन मुताबिक रिजल्ट न मिलने से टेंशन रहेगी। इस समय उसका मनोबल बनाकर रखना जरूरी है। रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें। मानसिक शांति बनाए रखने के लिए किसी धार्मिक स्थल या अध्यात्म का सहारा लें।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य बनी रहेगी। बहुत अधिक मुनाफे की उम्मीद नहीं है। फिर भी जरूरतें पूरी होने में कोई कमीं नहीं आएगी। बीमा, शेयर्स आदि जैसी गतिविधियों में मुनाफा रहेगा। सरकारी सेवारत लोगों को प्रमोशन संबंधी कोई शुभ समाचार मिल सकता है।
लव- जीवन साथी के साथ अपनी हर बात शेयर करने से समस्या का उचित समाधान मिलेगा। पारिवारिक वातावरण में खुशनुमा व सौहार्दपूर्ण बना रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सर्दी की वजह से गला खराब रह सकता है। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत बनाकर रखें।

मीन – पॉजिटिव- घर परिवर्तन या सुधार संबंधी कोई योजना बन रही है, तो उसको क्रिया रूप देने के लिए उचित समय है। इस समय आप हर मुश्किल काम को परिश्रम द्वारा हासिल कर सकते हैं। इस समय किसी प्रॉपर्टी की वजह से लोन लेने जैसी स्थितियां बनेंगी। लेकिन यह स्थिति आपके लिए फायदेमंद ही रहेगी।
नेगेटिव- दोपहर बाद कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन उदास रहेगा। कभी-कभी कोई मनोनुकूल काम ना होने से आप परेशान रहेंगे। किसी विश्वसनीय मित्र से अपनी समस्या को शेयर करें, आपको अवश्य ही उचित हल मिलेगा।
व्यवसाय- नौकरीपेशा लोग अपने कामों के प्रति समर्पित रहे, जल्दी ही किसी प्रकार के बोनस या तरक्की के योग बनेंगे। व्यवसाय में जिस कार्य के लिए प्रयासरत थे, उससे संबंधित कार्य सिद्धि होना अवश्यंभावी है। साझेदारी के कार्य में अपने पार्टनर के साथ संबंधों में कटुता ना आने दें।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य मधुर बना रहेगा। सभी सदस्य एक साथ बैठकर खुशनुमा समय व्यतीत करेंगे। पुराने मित्र के मिलने से पुरानी यादें भी ताजा होगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। चिंता ना करें। सिर्फ वर्तमान वातावरण की वजह से सावधानी रखना जरूरी है।

खबरें और भी हैं…



Source link