Send ash from these 10 sites sitting at home and abroad, free delivery facility at some sites | घर बैठे इन 10 साइट से भेजें देश-विदेश में राखियां, कुछ साइट पर फ्री होम डिलीवरी तक की सुविधा


नई दिल्लीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इन साइट्स पर राखियों के साथ राखी विद गिफ्ट्स, राखी विद स्वीट्स और राखी विद फ्लॉवर जैसे कॉम्बो भी उपलब्ध हैं

  • अमेजन 499 रुपए और मिंत्रा 799 रुपए से अधिक की खरीदी पर देशभर में फ्री डिलीवरी कर रही है
  • Rakhi.in से भारत के अलावा यूएसए, यूके, कनाडा, यूएई और ऑस्ट्रेलिया में राखी भिजवाई जा सकती है

कोरोना के कारण कई जगहों पर दोबारा लॉकडाउन लगा दिया गया है, जिस कारण त्यौहार का मजा किरकिरा हो गया है। लॉकडाउन में न दुकानें खुलेंगी न लोग खरीदारी कर सकेंगे। हालांकि कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन की सभी शर्तों का पालन करना हम सब के लिए बेहद जरूरी है। ऐसे में अगर आप घर बैठे बिना किसी परेशानी के किसी दूसरे शहर में रह रही अपने भाई/बहन को राखी भेजना चाहते हैं, तो हमने आपके लिए 10 साइट की लिस्ट तैयार की है, जिस पर राखी पंसद कर किसी भी जगह भिजवाई जा सकती है…

1. अमेजन राखी स्टोर (Amazon)

ई-कॉमर्स साइट में राखी के लिए राखी स्टोर की शुरुआत की है। इसमें राखी एंड कॉम्बो समेत दो अलग-अलग सेक्शन-‘गिफ्ट फोर सिस्टर्स’ और ‘गिफ्ट फोर ब्रदर्स’ भी हैं। इसमें जाकर अपनी पसंद और रेंज के हिसाब से राखी चुन कर दूर रह रहे भाई/बहन को भिजवाई जा सकती है। राखी के अलावा भी इसमें कई गिफ्ट और एक्सेसरीज उपलब्ध है। नोट- कंपनी 499 रुपए से अधिक की शॉपिंग पर फ्री डिलीवरी कर रही है, हालांकि 499 रुपए से कम की शॉपिंग पर 40 रुपए का डिलीवरी चार्ज लिया जाएगा। (नॉन प्राइम मेंबर्स के लिए)

2. आर्चिस ऑनलाइन (Archies)

आर्चिस ऑनलाइन साइट पर प्रीमियम राखी, सिंगल राखी, किड्स राखी, भाइया-भाभी राखी की काफी बड़ी रेंज उपलब्ध है। साथ ही 70% तक डिस्काउंट के साथ राखी विद चॉकलेट, राखी विद गिफ्ट जैसे कॉम्बो ऑफर भी उपलब्ध हैं। यहां अपनी पसंद और बजट के हिसाब से राखी चुन कर पूरे भारत में कहीं भी भिजवा सकते हैं। नोट- 499 रुपए से ऊपर की शॉपिंग पर पूरे भारत में फ्री डिलिवरी दी जाएगी।

3. फर्न्स-एन-पेटल्स (fernsnpetals)

फर्न्स-एन-पेटल्स साइट पर राखी के लिए एक्सक्लूसिव ऑफर उपलब्ध हैं। यहां से सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी राखी भिजवाई जा सकती है। राखी के अलावा भी इसमें कई सारी चीजें एडऑन करवाई जा सकती है। हर ऑर्डर पर साइट की तरफ से मिनिमम 10-12% का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है, बड़े ऑर्डर पर डिस्काउंट फिगर बड़ा भी हो सकता है।

4. मायफ्लॉवरट्री (myflowertree)

इस साइट से पूरे भारत समेत विदेशों में राखियां भिजवा सकते हैं। साइट पर राखी के लिए डेडिकेटेड सेक्शन है, जिसमें राखी के अलावा राखी गिफ्ट्स, राखी सेट्स की काफी बड़ी रेंज उपलब्ध है। डिलीवरी के लिए साइट पर दो ऑप्शन है। ‘फिक्स्ड टाइम डिलीवरी’ में एक्स्ट्रा अमाउंट देना पड़ेगा, जिसमें बताए गए समय पर ही सामान डिलीवर किया जाएगा। हालांकि ‘स्टैंडर्ड’ ऑप्शन चुनने पर कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

5. राखीडॉटइन (Rakhi.in)

यह रक्षाबंधन की डेडिकेटेड साइट है। इस पर भी भारत के अलावा यूएसए, यूके, कनाडा, यूएई और ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भाई/बहनों को राखी भिजवाई जा सकती है। साइट पर डिजाइनर राखी, सिल्वर राखी समेत राखियों की काफी बड़ी रेंज उपलब्ध है। साथ ही साइट पर दुनिया के कई देशों में राखी डिलीवर करने के ऑप्शन उपलब्ध हैं।

6 सेंडगिफ्ट2इंडिया (Sendgift2india)

इस साइट पर भी राखी के लिए डेडिकेटेड सेक्शन तैयार किया गया है। राखी के साथ-साथ राखी विद फ्लॉवर, राखी विद गिफ्ट, राखी विद स्वीट्स जैसे कई कॉम्बो ऑफर भी साइट पर उपलब्ध हैं। नोट- 999 रुपए की शॉपिंग करने पर फ्री शिपिंग की सुविधा मिलेगी।

7. सेंड-राखीज-ऑनलाइन (sendrakhizonline)

इस साइट पर पूरे भारत समेत अमेरिका, यूके, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में राखी भेजने की सुविधा मिल जाएगी। साइट पर कई तरह की राखियां उपलब्ध है।

8. फ्लिपकार्ट (Flipkart)

फ्लिपकार्ट पर भी किफायती राखियों की रेंज उपलब्ध है। पसंदीदा राखी को चुन कर देशभर में भिजवाई जा सकती है। साइट पर दिए निर्देशों के मुताबिक, शिपिंग चार्ज नंबर ऑफ यूनिट्स, दूरी और डिलीवरी डेट के हिसाब से लिया जाएगा। कस्टमर्स से 500 रुपए से अधिक की खरीदी पर शिपिंग चार्ज नहीं लिया जाएगा।

9. फ्लॉवरऑरा (floweraura)

भारत में या यूएसए में रह रहे भाई/बहनों को ऑनलाइन राखी भेजने के लिए फ्लॉवरऑरा को चुना जा सकता है। इसमें राखी फोर ब्रदर, किड्स, भाइया-भाभी के अलावा राखी कॉम्बो भी उपलब्ध है, जिसमें चॉकलेट, ड्राय फ्रूट्स के साथ राखी भेजी जा सकती है। साइट पर राखी की कीमत के अलावा कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लिया जा रहा है।

10. मिंत्रा (Myntra)

मिंत्रा पर भी राखियों की काफी बड़ी रेंज उपलब्ध है, खासतौर से कॉम्बो पैक। यहां से भी देशभर में राखियां ऑनलाइन बुक कर भिजवाई जा सकती है। हालांकि साइट पर उपलब्ध कुछ प्रोडक्ट्स रिटर्न नहीं किए जाएंगे। इसलिए बेहतर होगा अच्छी तरह से देख परख कर खरीदारी करें। नोट-799 रुपए से ऊपर की खरीदी करने पर कोई डिलीवरी चार्ज नहीं लिया जा रहा है।

0



Source link