Spanish Football League La Liga Start amid Coronavirus with Virtual Fans Barcelona Match La Liga News Updates | वर्चुअल फैन्स के बीच ला लिगा आज से: स्पीकर से होगा ऑडियंस का शोर, कोरोना से मरने वालों के लिए हर मैच में एक मिनट का मौन होगा


  • पहला मैच सेविला और रियाल बेटिस के बीच भारतीय समयानुसार रात 1.30 से खेला जाएगा
  • अंक तालिका में बार्सिलोना 58 पॉइंट के साथ शीर्ष और रियाल मैड्रिड 56 अंक के साथ दूसरे पर

newsjojo

Jun 11, 2020, 09:05 AM IST

कोरोनावायरस के बीच स्पेन की सबसे बड़ी लीग ‘ला लिगा’ ढाई महीने बाद फिर से शुरू होने जा रही है। बगैर दर्शकों के होने वाले इस टूर्नामेंट में वर्चुअल फैन्स नजर आएंगे। माहौल बनाने के लिए स्टेडियम में स्पीकर से ऑडियंस की रिकॉर्ड की गई ओरिजिनल आवाज का इस्तेमाल किया जाएगा।

लीग का पिछला मैच 11 मार्च को आइबर और रियाल सोसिडाड के बीच खेला गया था। इसमें सोसिडाड 2-1 से जीता था। दोबारा लीग के शुरू होने पर पहला मैच सेविला और रियाल बेटिस के बीच होगा। 

कोरोना से मरने वालों को श्रद्धांजलि दी जाएगी
रॉयल स्पेनिश फुटबॉल महासंघ और ला लिगा ने सोमवार को ही बताया कि लीग के हर मैच में कोरोना से मरने वालों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। उनके लिए एक मिनट का मौन रखा जाएगा।

होम टीम का कलर पहने नजर आएंगे वर्चुअल फैन्स
ला लिगा ने बताया, ‘‘मैच के ब्रॉडकास्ट में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके खाली स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी दिखाई जाएगी। वर्चुअल फैन्स होम टीम का कलर पहने नजर आएंगे। जब मैच रोका जाएगा, तब वर्चुअल दर्शकों की जगह पूरा स्टेडियम होम टीम के कलर में रंगा नजर आएगा। इस दौरान अलग-अलग संदेश भी दिखाए जाएंगे।’’

फैन्स खिलाड़ियों को मुश्किल समय में हौसला देते हैं
रियाल बेटिस के कोच जोआन फेरार रुबी का मानना है कि खाली स्टेडियम में खेलने से टीम पर अच्छा असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘‘फैन्स ही खिलाड़ियों को मुश्किल समय में हौसला देते हैं, इसलिए कई बार कोच कहते हैं कि हमें स्टेडियम में प्रशसंकों की जरूरत है।’’

ला लिगा की अंक तालिका में बार्सिलोना टॉप पर

नंबरटीममैचजीतेहारेड्रॉपॉइंट
1बार्सिलोना27185458
2रियाल मैड्रिड27163856
3सेविला27136847
4रियाय सोसिडाड27149446
5गेटाफे27137746

बार्सिलोना के 5 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे
हाल ही में ला लिगा के क्लब बार्सिलोना के 5 खिलाड़ी और 2 कोच का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। हालांकि, क्लब ने किसी का नाम नहीं बताया। लियोनल मेसी भी इसी क्लब से खेलते हैं। लीग के फिर से शुरू होने के बाद बार्सिलोना का पहला मैच 13 जून को रियाल मालोर्का से होगा।

कोरोना के बीच कई देशों में फुटबॉल लीग शुरू हो चुकी
जर्मनी ने अपनी फुटबॉल लीग बुंदेसलिगा को 16 मई से शुरू कर दिया है। कोरोना के बीच शुरू होने वाली यह यूरोप की पहली बड़ी लीग है। वहीं, इंग्लैंड की प्रीमियर लीग (ईपीएल) 17 जून से शुरू होने जा रही है। इटली भी अपनी लीग सीरी-ए को 20 जून से शुरू कर रहा है। जबकि रूस में फुटबॉल अगले महीने से शुरू होंगे। रूस की प्रीमियर लीग एकमात्र फुटबाल टूर्नामेंट है, जो दर्शकों के साथ होगा।



Source link