भारत

Chandigarh Mayor Election 2024 BJP Manoj Sonkar Win Rucks In House AAP Congress Video


Chandigarh Mayor Election 2024: चंडीगढ़ के महापौर पद के लिए हुए चुनाव में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के उम्मीदवार मनोज सोनकर ने मंगलवार (30 जनवरी) को कांग्रेस समर्थित AAP के कुलदीप कुमार को हराकर जीत हासिल कर ली. 

नतीजे घोषित होते ही AAP और कांग्रेस के पार्षदों ने विरोध प्रदर्शन कर दिया. इस दौरान सदन में हंगामा हो गय़ा. और इसको लेकर एक वीडियो सामने आया है. इसमें पार्षद लोग एक दूसरे को धक्का देते हुए दिख रहे हैं.  फिर आखिर में बीजेपी नेता विक्ट्री का साइन करते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

दरअसल, कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही आप ने मेयर पद के लिए प्रत्याशी खड़ा किया था. कांग्रेस ने वरिष्ठ उपमहापौर और उपमहापौर पदों के लिए अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं. 

#WATCH | After BJP’s Manoj Sonkar won the Chandigarh mayor election, ruckus broke out in the House. Congress and AAP councillors accused the BJP of cheating and not following the due electoral process pic.twitter.com/6JK2iF2tiX

— ANI (@ANI) January 30, 2024

रिजल्ट पर AAP ने क्या कहा?
AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर धोखा देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ”मेयर चुनाव में दिन दहाड़े जिस तरह से बेईमानी की गई है, वो बेहद चिंताजनक है. एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं तो देश के चुनाव में तो ये किसी भी हद तक जा सकते हैं.” 

वहीं AAP नेता राघव चड्डा ने कहा कि क्या बीजेपी देश को नॉर्थ कोरिया बनाना चाहती है. बीजेपी फर्जीवाड़ा कर चुनाव जीती है. जब वोटिंग समाप्त हुई और काउंटिंग की बारी आई तो बीजेपी के पदाधिकारी ने किसी भी पार्टी के एजेंट को आगे आने नहीं दिया. 

ये भी पढ़ें- Chandigarh Mayor Election Result: 4 वोट से जीती BJP, 8 वोट हुए रद्द… चंडीगढ़ मेयर चुनाव में AAP के साथ किस तरह हुआ ‘खेला’?


#Chandigarh #Mayor #Election #BJP #Manoj #Sonkar #Win #Rucks #House #AAP #Congress #Video

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button