sunday, 25 july tarot rashifal, aaj ka rashifal, daily horoscope in hind, tarot horoscope in hindi | रविवार को मेष राशि के लोगों की समस्याएं सुलझ सकती हैं, मीन राशि के लोग नकारात्मकता से बचें


4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • टैरो कार्ड्स जानिए आपके लिए कैसा रहेगा 25 जुलाई का दिन

रविवार, 25 जुलाई को मेष राशि के लोगों की पुरानी समस्याएं सुलझ सकती हैं। मीन राशि के लोगों को नकारात्मक विचारों से बचना होगा। टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 25 जुलाई का दिन…

मेष – ACE OF CUPS

काफी सोच-विचार के बाद परिस्थिति की जड़ तक जाकर उसे सुलझाने का रास्ता प्राप्त होने वाला है, जिसकी वजह से खुद के प्रति अच्छा महसूस होगा। साथ में बातों से संबंधित संयम रखना भी आप सीखेंगे। परिस्थिति कठिन नहीं है, लेकिन जटिल है। इसलिए सौम्य स्वरूप से अपना बर्ताव रखने की आवश्यकता है, तभी परिस्थिति आसान होगी।

करियर : काम से संबंधित मिल रही अलग-अलग जिम्मेदारियों के कारण आप कुछ देर खुद को खोया हुआ महसूस कर सकते हैं, लेकिन हर एक बात पर अपना नियंत्रण पाने की कोशिश आप तुरंत करेंगे।

लव : पार्टनर से जरूरत से अधिक अपेक्षाएं रखना आपके लिए दुख का कारण बन सकता है।

हेल्थ : शरीर में बढ़ती गर्मी के कारण माउथ अल्सर जैसी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 1

वृषभ – EIGHT OF WANDS

दिन आपके योजना के मुताबिक आगे बढ़ता जाएगा, लेकिन अचानक से ही कुछ बातों में बड़ा बदलाव नजर आ सकता है, इसलिए खुद के अंदर लचीलापन लाने की कोशिश करें। साथ में स्वभाव में भी कुछ बदलाव आपको नजर आएंगे। किसी व्यक्ति के साथ अपने स्वभाव के बारे में चर्चा करके इन बदलाव को सहजता से अपनाना आपके लिए आसान होगा।

करियर : काम के लिए चाहे जितना भी विरोध क्यों ना हो, काम आपके लिए क्यों महत्वपूर्ण है, इस बात पर ध्यान टिकाए रखना आवश्यक होगा।

लव : पार्टनर और रिलेशनशिप से संबंधित गंभीरता कम होने की वजह से आप जाने-अनजाने में रिलेशनशिप को नजरअंदाज कर सकते हैं।

हेल्थ : स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 3

मिथुन – TWO OF SWORDS

आप अपने ही विचारों में खोए रहने की वजह से अधिक दुविधा महसूस होगी। लोगों की बातें को भी सुनने की कोशिश करें। यदि कोई आपको राय दे रहा है तो उस राय के पीछे का कारण जाने और व्यक्ति की भावना भी समझें। लोग आपको खुद होकर मदद करने की कोशिश करेंगे, इसलिए अपने व्यक्तिगत दायरे से थोड़ा बाहर निकलना होगा।

करियर : काम से संबंधित बातों की वजह से तनाव बना रहेगा, लेकिन केवल यह आपकी सोच के कारण ही तनाव है। काम में आप पारंगत हैं और काम आपको बेहतरीन तरीके से करना भी आता है।

लव : आए हुए दो रिश्तो में से किसी एक रिश्ते का चुनाव कर पाना फिलहाल कठिन लगेगा, इसलिए अपनी अपेक्षाओं को जाने और उससे मिलते-जुलते रिश्ते से संबंधित सोच-विचार करें।

हेल्थ : आंखों से संबंधित इंफेक्शन बढ़ सकता है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 4

कर्क – THREE OF SWORDS

जिस तकलीफ से आप गुजर रहे हैं, उसी तकलीफ के कारण आपको किन बातों पर काम करना है और स्वभाव के किस पहलुओं को बदलने की कोशिश करनी है, इसका अंदाजा लगेगा। इसलिए तकलीफों से न भागते हुए सीख को प्राप्त करने की कोशिश करें। अगले एक-दो दिन आपके लिए कठिन हो सकते हैं, लेकिन इससे ही आपको खुद के अंदर बदलाव नजर आएगा। जो भविष्य से संबंधित कामों के लिए अत्यंत उपयुक्त रहेगा।

करियर : अपने तनाव और आलस के कारण काम वक्त पर न करने की वजह से काम का दबाव अधिक रहेगा और फिलहाल अधिक मेहनत लेकर वक्त पर काम पूरा करने की कोशिश करनी होगी।

लव : मनचाहा व्यक्ति ना मिलने की वजह सेमन में बेचैनी रहेगी, लेकिन लव लाइफ को सुधारने के लिए भी आप प्रयत्न जारी रखेंगे।

हेल्थ : लो बीपी से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 8

सिंह – TWO OF PENTACLES

आपके काम से जुड़ी परिस्थिति कठिन रहेगी, लेकिन आपको दिए गए जिम्मेदारी को आप निभाने के लिए सक्षम है, इसलिए परिस्थिति का विचार न करते हुए अपने काम को ठीक से करने की कोशिश करनी होगी। कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति आपके ऊपर निर्भरता रख रहा है, इसलिए उनकी अपेक्षाओं की पूर्ति करने पर पूरा ध्यान देना होगा।

करियर : विदेश से संबंधित काम आपके बढ़ सकते हैं लेकिन आपको अपनी क्षमता को भी बढ़ाने की कोशिश करनी होगी।

लव : रिलेशनशिप में आ रहे उतार चढ़ाव आपको बेचैन करा सकते हैं। रिलेशनशिप से संबंधित हर एक बात के बारे में अधिक सोच विचार करके उसे जटिल ना बनाएं।

हेल्थ : पैर से संबंधित तकलीफ बढ़ सकती है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 2

कन्या – THREE OF CUPS

दिन की शुरुआत सकारात्मक तरीके से होगी इसलिए दिन भर आपका उत्साह अभी बना रहेगा। अपने कामों से छुटकारा पाकर आप कुछ समय एकांत में और मित्र परिवार के साथ बिताने की कोशिश करेंगे। पुरानी किसी समस्या का हल आज प्राप्त होने वाला है इसलिए भी आपके ऊपर का तनाव कम होगा।

करियर : आप को दी गई जिम्मेदारी ठीक से निभाने के कारण वरिष्ठों की मर्जी आप पर बनी रहेगी।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित निर्णय लेने से पहले पार्टनर को पूरी तरह से समझने की कोशिश करनी होगी।

हेल्थ : एसिडिटी से संबंधित समस्या दिन के अंत में हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 9

तुला – QUEEN OF WANDS

आपको अपनी इच्छा शक्ति बढ़ाने की आवश्यकता है, लेकिन इस इच्छाशक्ति को जिद में परिवर्तित न होने दें। छोटी बातों का भी आपके ऊपर बड़ा असर दिख रहा है और जिसके कारण आप की क्षमता कम हो रही है। आप खुद को कमजोर भी बना रहे हैं। विचारों में स्थिरता लाने के लिए कोशिश करनी होगी।

करियर : करियर से संबंधित गए लिए गए निर्णय के लिए फिलहाल आपको किसी का भी साथ नहीं प्राप्त होगा। जिस तरह से आप प्रगति की ओर बढ़ेंगे, वैसे लोगों का साथ भी आपको मिलता जाएगा।

लव : अपनी रिलेशनशिप के बारे में परिवार के लोगों के साथ फिलहाल चर्चा न करें।

हेल्थ : श्वसन संबंधी तकलीफ अचानक से उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 7

वृश्चिक – NINE OF CUPS

आपके ऊपर बढ़ते हुए तनाव को सुलझाने की कोशिश करनी होगी। फिलहाल बातों को आप अनदेखा कर रहे हैं, जिसकी वजह से कुछ समय के लिए आपको राहत प्राप्त होती है। लेकिन यही बातें बड़ी समस्याएं बनकर आपके सामने भी आ रही है। इसलिए आज ही कुछ बातों के बारे में सोच-विचार करके उन्हें अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करनी होगी।

करियर : करियर के प्रति आप जो बदलाव लाना चाहते हैं, उसके लिए अपने अंदर नए स्किल्स को बढ़ाने की आवश्यकता होगी।

लव : अचानक से किसी व्यक्ति के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे, लेकिन व्यक्ति के मन में आपके प्रति सामान भावना उत्पन्न होने की आशंका कम है।

हेल्थ : शरीर में बढ़ती चर्बी के कारण आलस महसूस हो सकता है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 4

धनु – SEVEN OF SWORDS

किसी भी प्रकार की हड़बड़ी करके काम को पूरा करने की कोशिश न करें। फिलहाल आपका नुकसान होने की आशंका बन रही है, इसलिए हर एक निर्णय को दोबारा परखकर ही आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी। आप अपने समय का इस्तेमाल भी ठीक से नहीं कर रहे हैं, जिसकी वजह से कुछ बातों में आपको पछतावा महसूस होता है। लेकिन उसके प्रति आप कृति बदल नहीं रहे हैं, इस बात पर ध्यान देना होगा।

करियर : आपको दिए गए अवसर को ठीक से निभाने की कोशिश करें, वरना इसका असर भविष्य में मिलने वालेकाम पर दिख सकता है।

लव : प्रेम संबंधों में अधिक खोए रहने की वजह से आप खुद को और व्यक्तिगत जीवन दोनों को भी नजरअंदाज कर सकते हैं।

हेल्थ : एसिडिटी अधिक रहेगी।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 1

मकर – KNIGHT OF PENTACLES

पैसों से संबंधित समस्या सुलझती हुई नजर आ रही है, लेकिन पैसा आपको अपने हाथ में प्राप्त न होने की वजह से चिंता भी रहेगी। जब तक कुछ निर्णय आपके तय नहीं होते, तब तक इन निर्णय के बारे में परिवार के लोगों के चर्चा न करें, क्योंकि उनके द्वारा जताई गई चिंता आप का विश्वास कम कर सकती है।

करियर : व्यापार से जुड़े लोगों को अपने काम के प्रति अधिक फोकस रहने की आवश्यकता होगी। क्लाइंट के साथ अधिक मित्रताभरा व्यवहार न रखें।

लव : पार्टनर के साथ किसी बात की चर्चा करते समय उनको उनकी कमजोरी का एहसास फिलहाल न दिलाएं।

हेल्थ : अधिक थकान के कारण चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 2

कुंभ – EIGHT OF PENTACLES

आप अपनी सोच और समझदारी से आने वाले संकट के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं, लेकिन मन में संकट के बारे में डर अधिक रहने की वजह से आप खुद का विश्वास भी कम कर रहे हैं। कठिन परिस्थिति के लिए खुद को तैयार करना एक विशेष गुण है, लेकिन हर परिस्थिति से संबंधित कठिनाइयों और नकारात्मकता ही देखना आपको भी नकारात्मक बन रहा है।

करियर : आपको मिल रही आर्थिक प्रगति के द्वारा आप किसी छोटे-मोटे व्यापार के बारे में भी सोच विचार कर सकते हैं और योग्य संधि आपको प्राप्त भी होगी।

लव : पार्टनर के साथ प्रेम भरा व्यवहार और संयम रखने की आवश्यकता होगी।

हेल्थ : एंग्जाइटी और बीपी से संबंधित समस्या हो सकती है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 8

मीन – KING OF WANDS

आपको आपके मार्ग से जाने-अनजाने में भटकाने की कोशिश किसी के द्वारा हो सकती है या किसी व्यक्ति के साथ जरूरत से अधिक बातचीत होने के कारण भी आप अपना मार्ग भूल सकते हैं। किसी भी व्यक्ति के बर्ताव का प्रभाव अपने ऊपर न होने देना ही उनकी नकारात्मक बातों को अपने व्यक्तित्व का हिस्सा बनाएं।

करियर : काम से संबंधित बातों को गंभीरता से न लेने की वजह से क्लाइंट की आपके ऊपर नाराजगी बनी रह सकती है। जिसे दूर करने की कोशिश तुरंत करें।

लव : परिवार के लोगों के द्वारा हो रहे विरोध के कारण रिलेशनशिप से संबंधित नकारात्मकता आपकी अधिक रहेगी।

हेल्थ : अपने खान-पान पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। जिन बातों के कारण पेट की जलन की समस्या उत्पन्न होती है, ऐसी चीजों को फिलहाल न खाएं।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 1

खबरें और भी हैं…



Source link