Sushant Singh Rajput had turned down Stanford University scholarship, SSR wanted to become an astronaut, not an engineer | एक्टर ने ठुकराई थी स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की स्कॉलरशिप, इंजीनियर नहीं एस्ट्रोनॉट बनना चाहते थे SSR


9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत उन कुछ एक्टर्स में से एक थे, जिन्होंने टीवी से होते हुए भी बॉलिवुड में लोकप्रियता हासिल की थी। उनका सपना ना तो एक्टर बनने का था ना ही इंजीनियर। एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया था कि वो एस्ट्रोनॉट बनना चाहते थे। पर घर वालों की वजह से उन्हें इंजीनियरिंग करनी पड़ रही थी, लेकिन इंजीनियरिंग के अखिरी साल में ही उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और अपना सपना पूरा करने मुम्बई चले गए।

सुशांत के पापा को उन पर गर्व था

सुशांत ने कहा, “यह 2006 का समय था, कॉलेज में मेरा फाइनल इयर था, जब मैंने यह बम घर पर गिराया। सब चौंक गए थे! इतना चौंक गए थे कि वो कुछ कह ही नहीं पाए और मैंने उनकी चुप्पी को उनकी हामी के रूप में ले लिया। उस समय यह मुश्किल था, लेकिन अब यह अलग है। मेरे पापा को बहुत अच्छा लगता है, जब वो वॉक पर जाते हैं और लोग उन्हें पुकारते हैं, साथ ही मेरी कुछ क्लिपिंग भी दिखाते हैं। उन्हें वास्तव में मुझ पर गर्व है। लेकिन आज भी, हमारी लगभग सारी बातें यहीं खत्म होती हैं कि ‘बेटा, डिग्री ले लेटा’।”

एस्ट्रोनॉट बनना चाहते थे सुशांत

सुशांत ने कहा, “इंजीनियरिंग मेरी पसंद नहीं थी। मैं एक एस्ट्रोनॉट बनना चाहता था, और बाद में, एक एयर फोर्स का पायलट। मुझे याद है कि मैंने ‘टॉप गन’ का पोस्टर फाड़ दिया था जब मेरे पेरेंट्स ने मुझे बताया था कि ऐसा नहीं होने वाला है। जाहिर है, मैं एक इंजीनियर बनने जा रहा था। हो सकता है कि उस दिन मैंने जो ड्रामा किया था, उससे सभी को इशारा मिल गया हो। लेकिन वास्तव में, मैं निराश हो गया था।”

सुशांत को स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से स्कॉलरशिप का ऑफर मिला था

सुशांत के पास स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से स्कॉलरशिप का ऑफर आया था, लेकिन उन्होंने दूसरा रास्ता चुनने का फैसला किया। उन्होंने ये बात शेयर करते हुए बताया, “स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में जाने के इलावा (जहां से मुझे स्कॉलरशिप का ऑफर था) मैं कॉलेज से बाहर हो गया और वर्सोवा में 1 आरके (रूम किचन) में लैंड किया, जिसे मैंने छह और लोगों के साथ शेयर किया था।”

खबरें और भी हैं…



Source link