Sushant Singh Rajput love life with ankita lokhande, kriti sanon, sara ali khan and rhea chakraborty | आखिरी वक्त तक प्यार को तरसते रहे सुशांत सिंह राजपूत, चार एक्ट्रेसेस से जुड़ा नाम लेकिन सबके साथ अधूरा रह गया प्यार


3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शांत चेहरा… सौम्य मुस्कान और चमकता हुआ फिल्मी करियर। सुशांत सिंह राजपूत के पास सब कुछ था। कुछ नहीं था तो प्यार। इस बात का गवाह उनका गुजरा हुआ वो वक्त रहा है जिसमें उनका नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा। अंकिता लोखंडे से लेकर रिया चक्रवर्ती के रूप में सुशांत के जीवन में प्यार आया लेकिन हर बार अधूरा ही रह गया। एक नजर सुशांत के अधूरे रिश्तों पर…

1) अंकिता लोखंडे​​​​​​​

2016 में अंकिता-सुशांत का ब्रेकअप हुआ।

2016 में अंकिता-सुशांत का ब्रेकअप हुआ।

अंकिता और सुशांत की नजदीकियां 2009 में आए टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ के दौरान बढ़ी थीं। इसके बाद दोनों 6 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे लेकिन फिर 2016 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। अंकिता को इस ब्रेकअप से उबरने में काफी वक्त लगा लेकिन अपनी पुरानी यादों को मिटाते हुए सुशांत ने मार्च 2019 में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट की सारी फोटो डिलीट कर दी थीं, जिनमें कुछ अंकिता के साथ की भी थीं। हालांकि, अंकिता को जब फोन पर सुशांत की मौत की खबर मिली तो वे सिर्फ इतना ही कह पाईं- व्हॉट?

अंकिता ने बाद में सुशांत से अपने रिश्ते पर बात करते हुए कहा था, “मैं किसी को दोषी नहीं ठहरा रही हूं। सुशांत ने अपनी पसंद को बहुत स्पष्ट कर दिया था कि वह अपने करियर में आगे बढ़ना चाहते थे और उन्होंने यही किया। वे आगे बढ़ गए। मैं ऐसी नहीं हूं जो आसानी से आगे बढ़ सकती थी और काम करना शुरू कर सकती थी। इसलिए मेरे लिए यह बहुत मुश्किल था लेकिन मेरा परिवार मेरे साथ खड़ा था। उसने अपना रास्ता चुना, लेकिन मेरा तरीका अलग था। मैं प्यार, स्नेह को तरस रही थी। मैंने उसे आगे बढ़ने का पूरा अधिकार दिया, लेकिन मैं हालातों से बहुत बुरी तरह जूझ रही थी। लेकिन मैं बाहर आई। मुझे लगा कि मेरे लिए सब कुछ खत्म हो गया है लेकिन मेरे लिए यह शुरुआत थी और मैं अच्छी चीजों के साथ शुरुआत की।”

2) कृति सैनन​​​​​​​​​​​​​​

कृति से एक साल टिक पाया सुशांत का रिश्ता।

कृति से एक साल टिक पाया सुशांत का रिश्ता।

अंकिता से ब्रेकअप के बाद सुशांत का नाम 2017 में आई फिल्म ‘राब्ता’ को-स्टार कृति सैनन से जुड़ा। इस फिल्म के लिए पहले आलिया भट्ट को अप्रोच किया गया था लेकिन उनके इनकार के बाद यह फिल्म कृति सैनन की झोली में जा गिरी। 2016 में इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही सुशांत और कृति की नजदीकियों की खबरें आम हो चली थीं।

‘राब्ता’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही लेकिन कृति-सुशांत की पर्सनल बॉन्डिंग मजबूत होती चली गई। खबरों के मुताबिक, कृति सुशांत से मिलने उनके अपार्टमेंट पर भी जाया करती थीं। 2017 में कृति के बर्थडे पर सुशांत ने अपने घर में एक पार्टी भी दी थी।

दोनों फ़्रेंड्स और फैमिली के साथ हैंगआउट करते हुए भी साथ नजर आते थे। दोनों दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने स्विटजरलैंड भी गए थे।

सुशांत कृति के पेरेंट्स से मिलने उनके घर भी गए थे जिसके बाद इनके अफेयर की चर्चाओं ने और जोर पकड़ लिया था। हालांकि, यह दोनों हमेशा इस बात से इनकार ही करते रहे। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच अच्छे दोस्तों से ज्यादा कोई और रिश्ता नहीं है।

दोनों ने कहा-‘हम दोस्त हैं’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत ने एक बार कहा था, ‘मेरे और कृति को लेकर उड़ रही खबरें बेहद इंट्रेस्टिंग जरूर हैं लेकिन निराधार हैं। हम दोनों दिल्ली से हैं, बहुत बड़े फूडी भी हैं। वो इंजीनियर थीं और मैं भी फिल्मों में आने से पहले इंजीनियरिंग से जुड़ा था इसलिए हमारी खूब बनती है। कृति ने भी सोशल मीडिया पर सुशांत के साथ अपने रिश्ते को खारिज करते हुए लिखा था, बहुत हुआ, हम बतौर को-स्टार एक-दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं, इन निराधार खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। धन्यवाद।’ हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत के मूड स्विंग और टेंपरामेंट इश्यू के चलते उनका कृति से 2017 में ब्रेक अप हो गया था। कृति का नेचर भी शॉर्ट टेंपर है, यही इनके बीच की दूरियों का भी बड़ा कारण थी।

14 जून, 2020 को सुशांत की मौत के तीसरे दिन कृति ने उन्हें याद करते हुए एक भावुक पोस्ट भी शेयर की थी। कृति ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से सुशांत के साथ चंद फोटोज शेयर की थीं। इनके साथ एक्ट्रेस ने लिखा था, ‘सुश मुझे पता है तुम्हारा प्रतिभाशाली दिमाग तुम्हारा बेस्ट फ्रेंड और तुम्हारा सबसे बुरा दुश्मन भी था। मगर ये मुझे पूरी तरह तोड़ चुका है कि तुम्हारी जिंदगी में ऐसा कुछ हुआ जिससे तुम्हें जिंदा रहने से ज्यादा मरना आसान या बेहतर लगा। काश तुम्हारे साथ ऐसे लोग होते जो तुम्हें इस मोमेंट से निकाल पाते। काश तुमने उन लोगों को खुद से दूर ना किया होता जो तुमसे प्यार करते थे’।

‘काश मैं वो ठीक कर पाती जो तुम्हारे अंदर टूटा था। मगर मैं ऐसा नहीं कर पाई। मैं बहुत कुछ चाहती हूं। मेरे दिल का एक टुकड़ा तुम्हारे साथ चला गया है। और एक टुकड़ा हमेशा तुम्हें जिंदा रखेगा। ना कभी तुम्हारी खुशी के लिए दुआ करना छोड़ा और ना छोड़ूंगी’।

3) सारा अली खान

2019 की शुरुआत में सारा से भी अलग हो गए सुशांत।

2019 की शुरुआत में सारा से भी अलग हो गए सुशांत।

कृति से ब्रेकअप के बाद सुशांत सारा अली खान के संपर्क में आए थे। सुशांत सारा की डेब्यू फिल्म ‘केदारनाथ’ में उनके को-एक्टर थे। अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी इस फिल्म की रिलीज के दौरान ऐसी चर्चा थी कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में सुशांत की मौत के बाद उनके फार्महाउस के केयरटेकर रहे रईस ने भी खुलासा किया था कि 2018 से सारा सुशांत के फार्महाउस पर रेगुलर जाती थीं। बकौल रईस, “सारा ने 2018 में सुशांत सर के साथ फार्महाउस पर आना शुरू किया था। वे जब भी आते थे, तीन से चार दिन रुकते थे। दिसंबर 2018 में अपनी थाइलैंड ट्रिप से लौटने के बाद सुशांत सर और सारा मैम एयरपोर्ट से सीधे फार्महाउस आए थे। उस वक्त रात के करीब 10 या 11 बज रहे थे। उनके साथ कुछ दोस्त थे भी थे।”

सुशांत सर दमन ट्रिप के दौरान सारा मैम को प्रपोज करना चाहते थे। वे उन्हें एक गिफ्ट देना चाहते थे और उनके लिए कुछ ऑर्डर भी करना चाहते थे। लेकिन ट्रिप नहीं हो सकी। इसके बाद केरल की एक ट्रिप प्लान की गई, लेकिन वह भी कैंसिल हो गई। बाद में 2019 की फरवरी या मार्च में मैंने सुना कि उनका ब्रेकअप हो गया। सारा मैम जनवरी 2019 के बाद कभी फार्महाउस पर नहीं आईं।”

दिलचस्प बात ये है कि सारा और सुशांत दोनों ने ही अपने रिलेशनशिप को लेकर कभी कोई बात नहीं कहा। हां, एक बार सारा ने इतना जरूर कहा था कि डेब्यू से पहले उनकी सौतेली मां करीना कपूर खान ने उन्हें ये सलाह जरूर दी थी कि वो अपने पहले को-स्टार को डेट करने की गलती कभी ना करें।

बाद में सुशांत की मौत के बाद सामने आए ड्रग्स एंगल में भी सारा का नाम सामने आया था। कुछ दिनों पहले रिया चक्रवर्ती के बयान ने भी सुर्खियां बटोरी थीं जिसमें उन्होंने कहा था कि सारा रोल्ड डूबीज लिया करती थी। डूबीज मैरुआना (गांजा) के जॉइंट्स होते हैं। कुछ मौकों पर मैंने भी सारा के साथ यह लिया। वह उन्हें भी डूबीज मुहैया कराती थी।

4) रिया चक्रवर्ती

अप्रैल 2019 से सुशांत ने रिया के साथ लिव इन में रहना शुरू किया था।

अप्रैल 2019 से सुशांत ने रिया के साथ लिव इन में रहना शुरू किया था।

रिया की सुशांत से पहली मुलाकात 2013 में हुई थी। तब वह यशराज फिल्म्स की ‘शुद्ध देसी रोमांस’ की शूटिंग कर रहे थे। इसी फिल्म के सेट के बाजू में यशराज फिल्म्स की एक और फिल्म ‘मेरे डैड की मारुति’ की शूटिंग चल रही थी जिसमें रिया चक्रवर्ती हिस्सा ले रही थीं। आसपास शूटिंग करते वक्त दोनों की पहचान हो गई थी। इसके बाद दोनों की कुछ पार्टियों में मुलाकात हुई और फिर जान-पहचान दोस्ती में तब्दील हो गई।

सुशांत रिया से अपना नंबर एक्सचेंज कर चुके थे और फिर दोनों की फोन पर बातचीत भी होने लगी थी। जब सुशांत की रिया से जान-पहचान बढ़ रही थी तो वह अंकिता लोखंडे के साथ लिव-इन रिलेशन में थे। इस बीच सुशांत रिया के टच में थे। अंकिता से ब्रेकअप के बाद कृति और फिर सारा से रिश्ता टूटने के बाद सुशांत ने अप्रैल 2019 से रिया के साथ लिव इन में रहना शुरू कर दिया था। हालांकि, इस बीच भी दोनों अपने रिलेशन को लेकर खुलकर सामने नहीं आए।

दोनों ने छुपाया था रिश्ता

अप्रैल 2020 में दिए इंटरव्यू में रिया ने सुशांत के साथ रिलेशनशिप को लेकर कहा था, ‘ना मैंने और ना ही सुशांत ने कभी यह बात स्वीकार की है तो यह बात सही नहीं है। मैं और सुशांत बहुत अच्छे दोस्त हैं। मैं उन्हें आठ साल से जानती हूं। हम यशराज फिल्म्स में साथ थे और लंबे समय तक हमारे मैनेजर एक ही थे। हमारी दोस्ती कई सालों में मजबूत हुई है। मैं अपने दोस्तों से बहुत प्यार करती हूं और इसे छिपाती नहीं हूं। जहां तक सुशांत की बात है, वह बेहतरीन और कूल इंसान हैं। मैं नहीं जानती कि वो मेरे बारे में क्या सोचते हैं मगर मैं उन्हें बहुत ही क्यूट और आकर्षक मानती हूं।’

इससे पहले जनवरी 2020 में दिए एक इंटरव्यू में रिया ने सुशांत के बारे में कहा था, ‘हम दोनों सालों से बहुत अच्छे दोस्त हैं। हमारे मकसद एक जैसे हैं हमने अपना नया एनजीओ शुरू किया है, हम साथ में ट्रेवलिंग करते हैं। इससे ज्यादा हमारे बीच में कुछ है या नहीं, इसका खुलासा मैं नहीं करना चाहूंगी।’

वहीं, सुशांत ने रिया के साथ अपने रिश्ते पर पिछले साल कहा था, ‘मैं कुछ नहीं कह सकता, मुझे कुछ भी कहने की इजाजत नहीं है। कोई और मुझे कुछ बताने से नहीं रोक रहा लेकिन मैं खुद ही कुछ बताना नहीं चाहता।’

सुशांत की मौत के बाद कबूला रिश्ता

सुशांत के जीते जी उन्हें अपना दोस्त बताने वाली रिया ने उनकी मौत के एक महीने बीतने के बाद सोशल मीडिया पर खुद को उनकी गर्लफ्रेंड कहा था। रिया ने अमित शाह से सीबीआई जांच करवाने की मांग की थी। सुशांत की मौत से एक हफ्ते पहले ही रिया उनसे ब्रेकअप करके घर छोड़कर चली गई थीं।

खबरें और भी हैं…



Source link