The Family Man 2 actress Priyamani Faced body shaming for increased weight and complexion, these actresses also had to face same shaming | बढ़े वजन और रंगत के लिए द फैमिली मैन 2 एक्ट्रेस प्रियमणि की हुई बॉडी शेमिंग, इन एक्ट्रेस को भी सरेआम सुननी पड़ी बातें


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • The Family Man 2 Actress Priyamani Faced Body Shaming For Increased Weight And Complexion, These Actresses Also Had To Face Same Shaming

30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मनोज बाजपेयी की मोस्ट अवेटेड सीरीज द फैमिली मैन 2 अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की जा चुकी है, जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। सीरीज के साथ ही इसके किरदारों की चर्चा भी सोशल मीडिया पर खूब हो रही है। लेकिन सीरीज की एक्ट्रेस प्रियमणि की मानें तो उन्हें बढ़े वजन और रंगत के चलते खूब ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ रहा है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने आपबीती सुनाते हुए कहा कि लोग उनकी बॉडी शेमिंग करते हुए ‘मोटी’, ​​’काली’ और ‘सुअर’ तक कह देते हैं। प्रियमणि के अलावा भी कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों को इंटरव्यूज और सोशल मीडिया पर बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ चुका है। आइए जानते हैं वो एक्ट्रेस कौन सी हैं-

समीरा रेड्डी

एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने कुछ समय पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपने टीनएज के दिनों की एक तस्वीर शेयर की है। इसके साथ एक्ट्रेस ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि ज्यादा वजन होने के कारण उन्हें लोगों के ताने और भद्दे कमेंट झेलने पड़ते थे वहीं दूसरी तरफ हकलाने के कारण भी उनका काफी मजाक उड़ाया जाता था।

विद्या बालन

कहानी, द डर्टी पिक्चर, तुम्हारी सुलू जैसी कई महिलाओं पर आधारित फिल्मों में नजर आ चुकीं विद्या बालन कई बार बॉडी शेमिंग झेल चुकी हैं। बढ़े हुए वजन के कारण लोग उनका मजाक उड़ाते थे यहां तक कि उन्हें वजन के चलते कई फिल्मों से रिजेक्ट कर दिया गया था। एक बार तो एक्ट्रेस से एक जर्नलिस्ट ने सरेआम पूछ लिया था कि आप अलग तरह के रोल करने के लिए वजन घटाने के बारे में क्या सोचती हैं। इसके जवाब में एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें वजन घटाने की नहीं बल्कि लोगों को सोच बदलने की जरूरत है।

सोनाक्षी सिन्हा

सलमान खान के साथ दबंग से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सोनाक्षी को उनके वजन के चलते कई बार ट्रोल किया जा चुका है। कुछ फिल्मों के बाद सोनाक्षी ने वजन घटाते हुए बेहतरीन ट्रांसफॉर्मेशन भी किया था लेकिन ट्रोलिंग का सिलसिला फिर भी कम नहीं हुआ। इस पर एक्ट्रेस ने अरबाज खान को दिए एक इंटरव्यू में कहा, मैं जैसी हूं वैसी ही रहूंगी। आप को देखना है तो देखो नहीं देखना है तो मत देखो।

प्रियंका चोपड़ा

मिस वर्ल्ड रह चुकीं प्रियंका चोपड़ा को भी स्कूल के दिनों में ट्रोलिंग का सामना कर पड़ चुका है। एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे उनकी स्कूल के बच्चे उनके रंग और चेहरे पर भद्दे कमेंट किया करते थे। इन सब से थक कर एक्ट्रेस वापस भारत आना चाहती थीं लेकिन उनकी मां ने उन्हें खूब समझाया। अब एक्ट्रेस एक इंटरनेशनल चेहरा बन चुकी हैं।

इलियाना डिसूजा

साउथ और बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकीं इलियाना डिक्रूज को कई बार बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ चुका है। एक्ट्रेस को डिस्मोर्फिक डिसऑर्डर है जिसके चलते उनका वजन कंट्रोल करना मुश्किल है। एक्ट्रेस अपना वजन कम करने के लिए काफी मशक्कत करती हैं लेकिन ट्रोलिंग करने वालों को इसकी खबर तक नहीं है। साल 2018 में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया के जरिए अपना स्ट्रगल शेयर किया था। एक्ट्रेस बताया कि वो अपने बढ़ते वजन के चलते इतनी परेशान थीं कि डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं हालांकि अब वो खुद से प्यार करना सीख चुकी हैं।

सुष्मिता सेन

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन को डोनाल्ड ट्रम्प ने मिस पिग्गी का टैग दिया था। इसके बाद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान ट्रम्प द्वारा बॉडी शेमिंग किए जाने के जवाब में कहा, जब इंडिया ने मिस यूनिवर्स जीता तो पैरा-माउंट कम्यूनिकेशन उसके को-ओनर थे ना कि ट्रम्प, मैं इस बात की शुक्रगुजार हूं। इसके अलावा आपको मुझे थोड़ा और बेहतर जानना चाहिए।

परिणीति चोपड़ा

एक्ट्रेस को कई बार उनके बढ़े वजन के चलते टोका जा चुका है जिसके बाद उन्होंने बेहतरीन ट्रांसफॉर्मेशन किया था। इस बारे में परिणीति ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा, मैं अपनी पूरी जिंदगी इस बात का संघर्ष करती आई हूं कि मैं कैसी दिखती हूं, और लोग मुझे कैसे देखते हैं। मेरा मजाक उड़ाया जाता है और मैं उनके साथ हंसती हूं।

अनन्या पांडे

एक इंटरव्यू के दौरान अनन्या पांडे ने बताया कि वजन कम होने के कारण उनके शरीर का खूब मजाक बनाया जाता था। लोग उनकी तुलना लड़कों से करते थे और कहते थे कि उनके अंदर लड़कियों वाली बात नहीं है।

खबरें और भी हैं…



Source link