Upcoming Project: Kumar Sanu to be seen again with Jatin Pandit, said- Recorded a song and shot the video in the US | जतिन पंडित के साथ फिर नजर आएंगे कुमार सानू, बोले- एक गाना रिकॉर्ड किया है और वीडियो की शूटिंग यूएस में की है


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें newsjojo ऐप

26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मशहूर सिंगर कुमार सानू को 90 के दशक के बॉलीवुड म्यूजिक के बादशाह के रूप में जाना जाता है। कुमार ने इंडस्ट्री को एक के बाद एक कई हिट गाने दिए हैं, जिन्हें लोग आज भी खूब सुनते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि उन्होंने जतिन पंडित के साथ एक गाना रिकॉर्ड किया है और वीडियो की शूटिंग यूएस में की है।

मैंने अपनी वैल्यू और एथिक्स को बरकरार रखा है

कुमार ने कहा, “मैं तीन दशक से ज्यादा समय से गा रहा हूं और आने वाले दशकों तक गाता रहूंगा। मेरी जर्नी स्मूथ रही है क्योंकि मैंने अपनी वैल्यू और एथिक्स को बरकरार रखा है। मैंने खुद को दूसरे लोगों के काम से कभी परेशान नहीं किया। मैंने सिर्फ अपने काम पर ध्यान दिया। मेरा मानना ​​है कि आपको यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि आपने कैसे शुरुआत की और उस विचार ने मुझे अभी भी जमीन से जोड़े रखा है।”

कुमार सानू ने हमेशा अपने रास्ते में आई अपॉर्चुनिटीज का बेस्ट यूज किया है

कुमार ने आगे कहा, “मैंने हमेशा अपने रास्ते में आई अपॉर्चुनिटीज का बेस्ट यूज किया है। आज की जनरेशन विशेष रूप से म्यूजिक इंडस्ट्री में बहुत असुरक्षित है। इंडस्ट्री में आने से पहले आपको बाहर और भी बहुत सारे काम करने पड़ते हैं, जो मुझे लगता है कि अच्छा नहीं है। इंडस्ट्री में अभी बहुत सारे सिंगर्स और कंपोजर्स हैं लेकिन उन्में कोई क्रिएटिविटी नहीं है। लोग आज सिर्फ इंटरनेशनल म्यूजिक से प्रेरित होते हैं और उन्हें हिंदी लिरिक्स के साथ कॉपी-पेस्ट करते हैं। इस तरह, मुझे लगता है कि इंडस्ट्री वास्तव में बहुत बदल गई है। अब किसी भी सिंगर या कंपोजर के लिए इंडस्ट्री में पहचान बनाना बहुत मुश्किल हो गया है। मेरा मानना ​​है कि जहां क्रिएटिविटी नहीं है वहां आप अपनी पहचान नहीं बना सकते हैं।”

‘जब कोई बात बड़ा जाए’ गाना कुमार सानू के दिल के बहुत करीब है

कुमार ने बताया, “मैंने अपने हर गाने को पूरे दिल से गाया है। मैं हर गाने के पीछे काफी मेहनत करता था। सिर्फ मेरे फैन्स ही नहीं, आज भी कई लोग मेरे गानों को पसंद करते हैं। मैंने जितने गाने गाए हैं उनमें से एक गाना चुनना मुश्किल है। लेकिन अगर मुझे किसी एक को चुनना होता, तो वह होता ‘जब कोई बात बड़ा जाए।’ यह गाना मेरे दिल के बहुत करीब है। गानों में सिम्पल लेकिन पावरफुल मेसिज होता है और यह कुछ ऐसा होता है जिससे हर कोई रिलेट कर सकता है।”

कुमार सानू को पंचम दा के साथ काम करना बहुत पसंद है

कुमार ने आगे बताया, “मेरे लिए सभी म्यूजिक डायरेक्टर भगवान के समान हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनका इंडस्ट्री में छोटा नाम हैं या बड़ा। हर कोई अलग-अलग मेथड्स और प्रोसेस को फॉलो करता है। मैं कहूंगा कि मुझे पंचम दा (आर.डी. बर्मन) के साथ काम करना बहुत पसंद है। उनके साथ काम करना एक स्कूल में रहने जैसा था। मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। इसका मतलब यह नहीं है कि मुझे दूसरों के साथ काम करना पसंद नहीं है। वे सभी अपने तरीके से अच्छे हैं। मुझे उनमें से हर एक के साथ काम करना पसंद है। हालांकि, पंचम दा सबसे अलग थे और मुझे पता है कि हर कोई मेरी बात से सहमत होगा।”

इंडिपेंडेंट म्यूजिक का ट्रेंड वापस आ गया है: कुमार सानू

कुमार ने कहा, “मुझे लगता है कि इंडिपेंडेंट म्यूजिक वापस आ गया है क्योंकि आज इंडस्ट्री में वेरियस लेवल्स पर बहुत सारी प्रोबलमस हैं। यह रिकॉर्ड लेवल पर, प्रोडक्शन लेवल पर या डायरेक्शन लेवल पर भी हो सकती हैं। वे कुछ पांच से छह सिंगर्स एक गाना गाते हैं और उनमें से केवल एक सिंगर की आवाज का उपयोग किया जाता है। अब, लोगों को लगता है कि बेहतर यह होगा कि आप अपना इंडिपेंडेंट सॉन्ग नाएं। जब आप अपनी क्रिएटिविटी को अपने गानों में दिखाते हैं, तो आपको बेहतर रिजल्ट मिलता है। मुझे लगता है कि यह एक अच्छा ट्रेंड है।”

जतिन पंडित के साथ एक गाना रिकॉर्ड किया है कुमार सानू ने

कुमार ने आगे कहा, “हां, मैंने अभी-अभी जतिन पंडित के साथ एक गाना रिकॉर्ड किया है और वीडियो की शूटिंग यू.एस में की है। वो एक अमेजिंग प्रोजेक्ट है। जतिन ने इसे खुद लिखा और कंपोज किया है। मैं वास्तव में उम्मीद कर रहा हूं कि मेरे फैन्स को उनके साथ किए जा रहे गाने पसंद आएं। यह कुछ पुराने और कुछ नए का मिक्सर है।”

खबरें और भी हैं…



Source link