Vaccination holiday in the city on Sunday, Vaccines in rural areas | रविवार को शहर में वैक्सीनेशन का अवकाश, ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए टीके


उज्जैन4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
इंगोरिया में वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका लगवाने आए ग्रामीण। - Dainik Bhaskar

इंगोरिया में वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका लगवाने आए ग्रामीण।

  • टीमों की ड्यूटी तय करने के साथ ही दूर-दराज के सेंटर पर रात में ही वैक्सीन भेजी

वैक्सीन की कमी के चलते अब टीकाकरण सत्र कम किए जाने लगे हैं। इसी वजह से रविवार को शहरी क्षेत्र में टीकाकरण नहीं किया गया। केवल ग्रामीण क्षेत्र के ही कुछ सेंटर पर वैक्सीनेशन हो पाया। वैक्सीन की शार्टेज के चलते शनिवार को भी 45 प्लस को ही वैक्सीनेशन हो पाया था। क्योंकि उज्जैन को केवल 6300 वैक्सीन ही उपलब्ध हो पाई थी।

हालांकि अब उज्जैन को 37 हजार डोज मिल गए हैं। ऐसे में शहर और जिले के सभी सेंटर्स पर सोमवार को वैक्सीनेशन हो सकेगा। सेंटर्स भी बढ़ाए जाएंगे, जिनकी संख्या 80 से ज्यादा हो सकती है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. केसी परमार ने बताया रविवार को अवकाश होने से शहरी क्षेत्र में टीकाकरण बंद रहा, ग्रामीण क्षेत्र में जरूर वैक्सीनेशन हुआ है।

वैक्सीन के पर्याप्त डोज मिल जाने से सोमवार से जिले के सभी सेंटर्स पर वैक्सीनेशन होगा। रात तक सेंटर्स के नाम तय कर लिए जाएंगे, जहां पर टीमों की डयूटी तय किए जाने के साथ ही दूर-दराज के सेंटर पर रात में ही वैक्सीन भेजी गई है। बच्चों के लिए वैक्सीन अभी तैयार नहीं हुई है, इसकी अभी ट्रायल चल रही है।

ऐसे में अभी बच्चों का वैक्सीनेशन तय नहीं है कि उन्हें कब तक टीके लगना शुरू हो जाएंगे। ध्यान रहे कि उज्जैन में एक दिन में 20 हजार लोगों को वैक्सीनेशन का टारगेट रखा गया है। जिसे पूरा करने के लिए सोमवार से टीमें जुटेगी। मोबाइल के माध्यम से भी विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link