With Insight Tools, you will know how many people have seen the reel and live, this will make it easier to do business with the data found. | इनसाइट टूल्स से रील और लाइव कितने लोगों ने देखा पता चलेगा, इससे मिले डेटा से बिजनेस करने में आसानी होगी


  • Hindi News
  • Tech auto
  • With Insight Tools, You Will Know How Many People Have Seen The Reel And Live, This Will Make It Easier To Do Business With The Data Found.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें newsjojo ऐप

नई दिल्ली36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

किसी बिजनेस को सफल बनाने के लिए टारगेट ऑडियंस की पहचान होना जरूरी है। टारगेट ऑडियंस वह ग्रुप होता है जो आपके प्रोडक्ट और सर्विस को लेना चाहता है। यदि उसके बारे में पूरी जानकारी हो जाए तो बिजनेस की ग्रोथ जल्दी होती है। इसी को देखते हुए इंस्टाग्राम रील और लाइव फीचर लाया है। जो बिजनेस करने वालों और क्रियेटर्स की मदद करेगा। इससे उनके सोशल मीडिया पर होने वाली पहुंच के बारे में पता चलेगा। कितने लोगों तक ने उसे देखा है उस डेटा की जानकारी देगा। इसे जानकारी को अकाउंट इनसाइट्स टैब से ली जा सकती है। जिसमें ग्राफ(Matrix) के जरिए सभी चीजें बताई जाएगी।

ऑडियंस के बारे में पता चलेगा

इनसाइट टूल एक बिजनेस टूल है, जो आपको फॉलोवर और कंटेंट के बारे में बताता है। जिसमें वे सबसे अधिक रुचि लेते हैं। इनसाइट का यूज करने से आपको अपने ऑडियंस को बेहतर तरीके से जानने में मदद मिलती है। ताकि आप ऐसे कंटेट बनाएं जो आपके बिजनेस के उद्देश्यों को आगे ले जाए। इसकी जानकारी इंस्टग्राम ने बिजनेस ब्लॉग में दी है। रीलों को ऐसे मैट्रिक्स मिलेंगे जो प्ले, अकाउंट्स की पहुंच , लाइक, कमेंट, सेव और शेयर होने वाले पोस्ट के बारे में बताते हैं। इंस्टाग्राम लाइव के लिए मैट्रिक्स खातों,कमेंट्स और शेयरों को दिखाएगा।

यूज कैसे करेंगे

इनसाइट देखने के लिए सबसे पहले इंस्टाग्राम पर बिजनेस या क्रिएटर अकाउंट बनाना होगा इसके बाद

  • अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएँ।
  • इनसाइट एक्शन बटन पर टैप करें।
  • सबसे ऊपर दाएं हाथ वाले कोने में Menu पर भी जा सकते हैं और इनसाइट पर टैप कर सकते हैं।
  • ओवर व्यू सेक्शन या खास कंटेंट के तहत मीट्रिक पर टैप करें जिसे आपने ज़्यादा विस्तार से एनालिसिस के लिए शेयर किया है।
  • ध्यान रखें कि आपको सिर्फ उन कंटेंट की इनसाइट दिखाई देंगी, जिन्हें आपने बिज़नेस या क्रिएटर अकाउंट में कन्वर्ट करने के बाद पोस्ट किया हो।
  • यदि आप 7 या 30 दिन की इनसाइट देखना चाहते हैं, तो आप स्क्रीन में सबसे ऊपर ड्रॉप-डाउन पर टैप कर सकते हैं।

बिजनेस को बढ़ाने में करेगा मदद

इस साल की शुरुआत में इंस्टाग्राम ने प्रोफेशनल डैशबोर्ड पेश किया था, जो बिजनेस करने वालों के किए गए काम को ट्रैक करने, उनके बिजनेस को बढ़ाने और इंस्टाग्राम पर नए टिप्स और ट्रिक्स को बताने में मदद करेगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का कहना है कि इनमें से कुछ फीचर पहले से ही थे,लेकिन अब इसे एक ही जगह पर करके सरल बनाया गया है। प्रोफेशन डैशबोर्ड सभी बिजनेस करने वाले के लिए होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link