बिज़नेस

World 11th Richest Man Michael Bloomberg Announce Succession Plan For Media Empire


Michael Bloomberg Succession Plan: मीडिया टाइकून और दुनिया के 11वें अरबपति माइकल ब्लूमबर्ग ने अपने उत्तराधिकार की रूपरेखा तैयार कर ली है. माइकल ब्लूमबर्ग फोर्ब्स की रिच लिस्ट में 96.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 11वें सबसे अमीर व्यक्ति  हैं. 

क्या है ब्लूमबर्ग का उत्तराधिकार प्लान? 

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, माइकल ब्लूमबर्ग ने समाचार कंपनी के लिए एक उत्तराधिकार योजना की रूपरेखा तैयार करते हुए कहा कि उनकी फाउंडेशन ब्लूमबर्ग फिलैंथ्रोपीज इसे विरासत के तौर पर हासिल करेगी और बाद में बेच देगी. न्यूयॉर्क शहर के पूर्व मेयर ने गुरुवार को अखबार द्वारा आयोजित जलवायु शिखर सम्मेलन में यह घोषणा की.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क शहर के पूर्व मेयर ने गुरुवार को मैनहट्टन में जलवायु शिखर सम्मेलन में कहा कि 81 साल की उम्र हो चुकी है. ऐसे में एक उत्तराधिकार होना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं कंपनी का सारा मुनाफा फाउंडेशन को देता हूं. ऐसे में जब वह मर जाएंगे तो फाउंडेशन को कंपनी विरासत में मिलेगी. इसके बाद उसे बेच दिया जाएगा. माइकल ब्लूमबर्ग की कंपनी में अभी 88 फीसदी हिस्सेदारी है. 

कौन हैं माइकल ब्लूमबर्ग? 

माइकल रूबेन्स एक अमेरिकी कारोबारी, राजनीतिज्ञ, परोपकारी और लेखक हैं. वह मीडिया दिग्गज ब्लूमबर्ग एलपी के मालिक, को-फाउंडर और सीईओ हैं. उन्होंने 1981 में वित्तीय जानकारी के लिए मीडिया कंपनी ब्लूमबर्ग की स्थापना की थी, जो आज दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान रखती है. 

डोनाल्ड ट्रंप को हराने में करोड़ों किए खर्च 

माइकल ब्लूमबर्ग ने नवंबर 2019 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के तौर पर सामने आए थे, लेकिन फिर मार्च 2020 में रेस से बाहर हो गए और 2020 में डोनाल्ड ट्रंप को हराने में लिए करोड़ों डॉलर का खर्च किया. ये 12 सालों तक न्यूयॉर्क शहर के मेयर भी रह चुके हैं. 

ये भी पढ़ें 

कसीनो चेन डेल्टा कॉर्प पर 11,139 करोड़ रुपये का टैक्स नोटिस, कम जीएसटी देने का भी आरोप 

#World #11th #Richest #Man #Michael #Bloomberg #Announce #Succession #Plan #Media #Empire

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button